कई महीनो से बंद पड़ी है हाईमास्क लाइट दे रही दुर्घटना को दावत

स्वतंत्र प्रभात- मनोज पाण्डेय 
 
सेमरी जयसिंहपुर
 
टांडा बांदा राष्ट्रीय राजमार्ग पर सेमरी बायपास के पास लगी हाईमास्क लाइट खराब होने की वजह से शाम को घोर अंधेरा होने से राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यह हाई मास्क लाइट पिछले एक सालो से खराब पड़ी है। और जिम्मेदार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे है। प्रशासन की यह लापरवाही सुरक्षा कारणों से कहीं लोगो पर भारी न पड़ जाए।
 
मालूम हो की, जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र से गुजरे टांडा बांदा राष्ट्रीय राजमार्ग पर सेमरी बायपास के पास यात्रियों की सुविधा के लिए हाईमास्क लाइट लगवाई गई थी।
 
जिससे रात्रि के समय राहगीरों को आवागमन में असुविधा न हो। लेकिन देखरेख के अभाव में हाईमास्क लाइट शोपीस बनकर रह गई है। पिछले एक सालो से इसने रोशनी देना बंद कर दिया है। और जिम्मेदार अनजान बने बैठे है। शायद इन्हें किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रहे है।
 
दरअसल, दिल्ली, मुंबई, सूरत आदि गैर प्रांतों को जाने वाले राहगीर सेमरी बायपास पर खड़े होकर अपने वाहनों का इंतजार करते है। किंतु अंधेरा होने के कारण राहगीर चोरी व छिनैती जैसे घटनाओं को लेकर चिंतित नजर आते है। रात में सड़क पर रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था न होने से लोगो में दुर्घटना की आशंका भी बनी रहती है। वही हलियापुर बेलवाई मार्ग सेमरी बायपास से होकर गुजरी है।
 
जिससे प्रतिदिन सैकड़ों राहगीरों का आना जाना लगा रहता है। बायपास पर रोशनी न होने के कारण दुर्घटना की आशंका और भी बढ़ जाती है।
 
रात के समय सड़क पर पर्याप्त रोशनी न होने से वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जिससे सड़क हादसों में कई वाहन चालक अपनी जान गवा चुके हैं, तो कई गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं। इसके बाद भी स्थानीय प्रशासन अनदेखी करने से बाज नहीं आ रहा है।

About The Author: Swatantra Prabhat Reporters