जिलाधिकारी ने किया निर्माणाधीन सड़क मार्गो का निरीक्षण, समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्य पूर्ण किए जाने का दिया निर्देश

गोंडा रोड से तुलसीपुर बाईपास निर्माण का रास्ता हुआ साफ, जिलाधिकारी के विशेष प्रयास से मिला एनओसी, शहर को जाम से मिलेगी निजात
 
जनपद के विकास के लिए बृहद पैमाने पर रिंग रोड, सड़कों का तंत्र बिछाए - जिलाधिकारी
 
गतिमान बड़ी परियोजनाओ को जनता के हितार्थ गुणवत्तापूर्ण ढंग से ससमय पूर्ण कर पूर्ण -जिलाधिकारी
 
जनपद में सर्किट हाउस के लिए भूमि के चयन को जिलाधिकारी ने विभिन्न स्थलों का लिया जायजा
 

स्वतंत्र प्रभात 

संवाददाता आमिर खान की रिपोर्ट

जनपद में रिंग रोड व सड़कों का जाल बिछा हो,आम जनमानस को जाम से निजात मिल सके इसके लिए जिलाधिकारी अरविंद सिंह द्वारा विभिन्न सड़क व संपर्क मार्गों का निरीक्षण किया गया। 

जिलाधिकारी द्वारा नेशनल हाईवे की बाईपास परियोजना जोकि गोंडा से लेकर तुलसीपुर रोड के लिए स्वीकृत है इसका निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी द्वारा पिछले 1 हफ्ते से इस परियोजना की गहन समीक्षा की जा रही है। जिलाधिकारी महोदय ने विशेष प्रयास करते हुए वन विभाग के साथ फॉलोअप कर एनएचएआई को एफआरए का एनओसी निर्गत कराया जिससे कि गोंडा रोड से तुलसीपुर रोड के लिए बाईपास बनने का रास्ता साफ हो गया है। बाईपास बनने से गोंडा रोड से तुलसीपुर जाने यात्रियों एवं ट्रकों को आसानी होगी तथा शहर में लगने वाला जाम से आम जनमानस को निजात मिलेगी।

इसके उपरांत जिलाधिकारी द्वारा शहर के अंदर निर्मित सीसी रोड पर 3 मीटर के इंटरलॉकिंग कार्य का निरीक्षण किया गया तथा 15 अगस्त तक गुणवत्ता पूर्ण ढंग से कार्य पूर्ण किए जाने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया।

जिलाधिकारी द्वारा त्वरित विकास निधि से ग्राम खगईजोत में निर्मित सीसी रोड कार्य का निरीक्षण किया गया। निर्माण कार्य अंतिम चरण में पाया गया। उन्होंने गुणवत्तापूर्ण ढंग से ससमय कार्य पूर्ण किए जाने का निर्देश दिया।

रामपुर से दलपतपुर जाने वाली 5 किलोमीटर की निर्माणाधीन प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा त्वरित गति से गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्य पूर्ण किए जाने का निर्देश दिया।

फरेंदा ग्राम में पूर्वांचल विकास निधि से निर्मित सड़क अनइवेन पाई गई, तत्काल सड़क को सही कराने का निर्देश संबंधित अधिकारी को जिलाधिकारी ने दिया।

जिलाधिकारी द्वारा महेश भारी से भैसहवा जाने के संपर्क मार्ग का निरीक्षण किया गया। यह संपर्क मार्ग बलरामपुर से गोंडा जाने के लिए काफी संख्या में ग्रामीणों द्वारा प्रयोग किया जाता है किंतु सड़क खराब है एवं पतली है, जिससे की आवागमन में दिक्कत का सामना करना पड़ता है। अधिशासी अभियंता द्वारा अवगत कराया गया गया कि पूर्व में सड़क के चौड़ीकरण एवं पुन: निर्माण हेतु प्रस्ताव भेजा गया है।

जिलाधिकारी द्वारा अधिशासी अभियंता को पुनः उनके द्वारा सड़क के चौड़ीकरण एवं पुनः निर्माण के लिए शासन में पत्र भिजवाए जाने का निर्देश दिया गया,उन्होंने कहा कि अधिशासी अभियंता शासन में पैरवी करते जल्द ही कार्य स्वीकृत कराएं।

इसके उपरांत जिलाधिकारी द्वारा जनपद में बौद्ध सर्किट हाउस के निर्माण के लिए भूमि के चयन हेतु विभिन्न स्थलों का आकलन किया गया। जनपद में बीआईपी व अन्य महानुभाव का आवागमन बढ़ा रहा है जिसके लिए जनपद में सर्किट हाउस की महती आवश्यकता है। जिलाधिकारी महोदय द्वारा अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को उपर्युक्त भूमि का चयन करते हुए शासन में प्रस्ताव भेजे जाने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के विकास के लिए बृहद पैमाने पर रिंग रोड सड़कों का तंत्र होना अति आवश्यक है, इसके लिए अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी द्वारा बड़ी परियोजनाओं को स्वीकृत कराते हुए गतिमान परियोजनाओं को ससमय पूर्ण करें एवं जनता के हितार्थ समर्पित करें।

इससे दौरान अधिशासी अभियंता अभियंता पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड अनिल कुमार, अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड भानु प्रताप ,अधिशासी अभियंता प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना व अन्य संबंधित/अधिकारी कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat Reporters