कुशीनगर : आखिर वही हुआ जिसका था डर, महिला ने लगाया गैग रेप का आरोप

सरेराह पिकप से महिला का अपहरण कर रेप का मामला

विकास पांडेय

सेवरही, कुशीनगर। महिला सुरक्षा और महिलाओं के निर्भिक घर से निकलने के सरकारी दावे जमीनदोज हुए है। जबकि पुलिस अब भी अपराधियों कि खाक छानने में जुटी है। पर जिस फिल्मी अंदाज में अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है। पुलिस सुरक्षा के दावे फेल हुए है। ऐसे मे सेवरही पुलिस अपने टूटते वजूद को कैसे समेटने पाती है देखने का विषय है।बल्कि यह चुनौती सीमा के तीनो थाने सेवरही, तरयासुजान व तमकुहीराज सभी के लिए बराबर है। वजह यह है कि  घटनास्थल भले ही सेवरही का हो पर घटना तरयासुजान थाने को भी  जोड़ता है क्युकी महिला कि बरामदगी करीब तीन घंटे बाद तरयासुजान थाना क्षेत्र के भुलियां ढ़ाले के समीप हुई थी और दंपति तरयासुजान का निवासी भी है। एक दूसरा पहलू देखा जाय तो घटना स्थल तीनों थाने का सिमांत क्षेत्र भी है। महिला ने जिस तरह 164 के बयान मे अपने साथ दुराचार कि बात कही है ऐसा रहा तो महिलाओं का अकेले तो दूर परिजनों के साथ निकलना भी दुभर हो जाता दिख रहा है। जिस चुनौती और मामले के गंभीरता को पुलिस अधीक्षक कुशीनगर धवल जयसवाल भी भलीभाँति महसूस कर रहे होंगे। यही वजह है कि घटना के दिन अपर पुलिस अधिक्षक कुशीनगर रितेश कुमार सिंह व क्षेत्राधिकारी तमकुहीराज ने घटनास्थल का दौरा कर हाल जाना था। पुलिस सरगर्मियों कि बात करें तो तापमान बेहद ऊचा दिख रहा है। सुत्र बताते है कि हल्की से हल्की क्लू को पुलिस मजबूती से ट्रेस कर रही है। वावजूद इसके कि एक के बाद एक सर्राफा के दो दुकानों मे भीषण चोरी, राष्ट्रीय राजमार्ग पर बम भक्तों से मार पीट का मामला व सेवरही रेलवे स्टेशन से मोटरसाइकिल कि चोरी जैसी घटनाएं पुलिस का ध्यान भटका रही है। पर सभी घटनाएं एक से बढ़कर एक है। और घटना छोटी हो या बडी अपराधियों को जेल तक सिफ्ट करना पुलिस कि जिम्मेदारी है। 

🟢महिला के दिये बयानो पर भरोसा करे तो यह घटना किसी भी लिहाज से निर्भया कांड से कम नही आंका जा सकता

पर चलती पिकप में जख्मी महिला के साथ तीन घंटे के अंदर जबकि खबरों के मुताबिक उसके पति ने पिकप का पीछा भी किया था पुरे पुलिस सतर्कता के बीच गैंगरेप कि बात भी हजम कुछ कम ही होता है। पर दूसरे पहलू को देखें तो घटना स्थल से भुलियां कि दूरी 10 किमी के बीच है। जिसे पिकप अधिकतम 15 से 20 मिनट मे पार कर जायेगा पर महिला को खोजने में तीन घंटे लगे। ऐसे में संभव है कि बीच के समय मे अपराधियों ने गाडी को किसी निर्जन स्थान पर खडा कर महिला के साथ दुराचार किया हो या आगे कहीं घटना को अंजाम दे यहाँ पुनः फेंक गये हो। यह स्थिति किसी भी प्रदेश के लिए बद से बदतर कही जा सकती है।  यह अलग बात है कि क्षेत्र कि सुस्त विपक्ष राजनीति  के तरफ से किसी प्रकार के बयान सामने अब तक नहीं आया। यह सुखद स्थिति है कि पुलिस फ्री माइंड अपराधियों कि तलाश मे जुटी है। 

जबकि सेवरही पुलिस के तरफ से एक मुठभेड़ के दौरान दो अपराधियों के पैर में गोली मार चार को हिरासत मे लेने कि बात की जा रही है अनुमान लगाया जा रहा है ये अपराधी इसी घटना से जुड़े हो सकते हैं।

About The Author: Swatantra Prabhat UP