लीलापुर थाना क्षेत्र में टैंकर-टेंपो भिड़ंत  आठ लोगों की मौत, सीएम ने जताया दुख।

मृतकोंके परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की मदद का एलान।

स्वतंत्र प्रभात।
प्रतापगढ़।

प्रतापगढ़. जिले की लीलापुर थाना क्षेत्र में सोमवार को दूसरे पहर बेकाबू टैंकर की टक्कर लगने से सवारियों से भरा टेंपो पलट गया। यह हादसा इतना भीषण था कि टेंपो के परखच्चे उड़ गए और टेंपो सवार लोगों को दोबारा सांस लेने का भी मौका नहीं मिला। हादसे आठ लोगों के मौत की खबर है। सूचना मिलते ही मुकामी पुलिस मौके पर पहुंच गई और राहत-बचाव कार्य शुरू किया गया। कई घायलों को मेडिकल कालेज ले जाया गया है।


गैस से भरे टैंकर के पलटने से हाईवे पर कुछ देर के लिए यातायात रोक दिया गया था। मामले में विधिक कार्यवाही करते हुए मृतकों और घायलों की पहचान कर उनके परिजनों को सूचित किया जा रहा है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उक्त हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों की आत्माकी शांति के लिए प्रार्थना की है। हादसे में काल कवलित हुए लोगों केपरिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये कीआर्थिक मदद की घोषणा की है।

यह हादसा रायबरेली-जौनपुर-वाराणसी हाईवे पर स्थित मोहनगंज बाजार में हुआ। जानकारी के मुताबिक एक टेंपो सवारी भरकर प्रतापगढ़ की तरफ जा रहा था। इसी दौरान विपरीत दिशा से आ रहा तेज रफ्तार टैंकर असंतुलित होकर सीधे टेंपो से टकरा गया। जोरदार टक्कर लगने से सवारियों से भरे टेंपो के परखच्चे उड़ गए। सड़क किनारे टेंपो के पलटने के बाद उसमें सवार लोग आसपास ताश के पत्ते की तरफ बिखर गए।

हादसे के बाद मौके पर राहगीरों और स्थानीय लोग दौड़कर पहुंचे और राहत कार्य शुरू करते हुए पुलिस को सूचना दी। सूचना पाते ही स्थानीय चौकी के साथ-साथ लीलापुर थाने की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई और सभी घायलों को निकालकर अस्पताल भेजा गया। बताया ता है कि इस हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी, जबकि अन्य की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में प्राण निकले। कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।

हादसे के बाद टैंकर से गैस रिसाव शुरू हो गया। इसके मद्देनजर उक्त मार्ग पर कुछ देर के लिए आवागमन रोक दिया गया। इस हादसे के बाद से मोहनगंज बाजार से प्रतापगढ़, जेठवारा और लालगंज जाने वाली सड़क पर सन्नाटा पसर गया है। सभी शवों की शिनाख्त कराकर उनके परिजनों को सूचित करने की कोशिश जारी है। वारदात की खबर लगते ही एसपी पश्चिमी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

About The Author: Swatantra Prabhat Desk