बहराइच हाइवे  से दुर्गापुर जाने वाला संपर्क डामर मार्ग जोखिम भरा

डामर मार्ग की पटरी बरसात के पानी से कटकर बना जानलेवा गड्ढा

कृष्ण कुमार शुक्ल
रामनगर /बाराबंकी:

 तहसील रामनगर  अंतर्गत लखनऊ से बहराइच जाने वाले हाईवे के दाहिने मोड़ के पास दुर्गापुर जाने वाला लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाए गए डामर संपर्क मार्ग बड़े जानलेवा गड्ढे में तब्दील हो गया है।पटरी और सड़क का हिस्सा कटकर बहुत बड़े जानलेवा गड्ढे के रूप में बन गया है। किसी भी विभागीय अधिकारी और कर्मचारियों की नजर इस ओर नहीं पड़ी है। 

उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ का आदेश है कि सड़कें गड्ढा मुक्त हो जबकि विभाग के अधिकारियों द्वारा उन्हीं के आदेशों की अनदेखी की जा रही है।जबकि यह पूरा क्षेत्र घाघरा की बाढ़ की चपेट का दंश प्रत्येक वर्ष झेलने को मजबूर है । उक्त मार्ग पर प्रतिदिन कई ग्राम सभाओं के लोगों का आवागमन होता है इतना ही नहीं स्कूली बच्चों का आवागमन प्रतिदिन बना रहता है।

 राहगीर कभी भी इस गड्ढे में गिर कर चोटिल हो सकते हैं इतना ही नहीं बरसात के मौसम में बाढ़ के समय उक्त मार्ग के ऊपर पानी चल जाता है अगर समय रहते उक्त मार्ग की मरम्मत ना की गई और गड्ढों को ना भरा गया तो लोग बरसात के पानी में आते जाते समय किसी भी जानलेवा हादसे का शिकार हो सकते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि हम लोगों का प्रतिदिन आना जाना रहता है जरा सा चूक जाने पर किसी भी प्रकार का बड़ा हादसा हो सकता है।

 अगर कोई साइकिल सवार बाइक सवार व चार पहिया वाहन रात के समय जरा सा चूक जाने से लगभग 8 से 10 फुट गहरे गड्ढे में चला जाएगा। ग्रामीणों ने बताया कि बरसात का समय चल रहा है जल्द से  जल्द इस मार्ग के गड्ढे को भर दिया जाए तो हम लोगों का आवागमन सुविधाजनक रहेगा। 

इस अवसर पर ग्राम प्रधान सुशील कुमार यादव, संदीप यादव ,शिवकुमार, जगदीश, राम सजीवन, राम लखन, राम हर्ष, लाल बचन यादव, नान्हू प्रसाद, सतीश कुमार, अमर सिंह, सुखपाल, शिव कैलाश, सुलेख चंद, प्रदीप कुमार, पंकज कुमार, रामप्रताप वर्मा, राजकुमार शोभाराम अरुण कुमार, धर्मराज यादव और रामनिवास के अलावा दर्जनों ग्रामवासी मौजूद रहे।इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के अधिकारी अरविंद कुमार ने बताया प्रधान ने अवगत कराया है उक्त मार्ग की पट्टी को सही कराया जाएगा जो गड्ढा बन गया है उसको पाटने का काम जल्द ही किया जाएगा।

About The Author: Swatantra Prabhat Desk