Unverified अकाउंट्स  को केवल 600  ट्वीट ही पढ़ने की अनुमति, एलन मस्क का नया ऐलान

Technology:

एलन मस्क अक्सर अपने फैसले से लोगों को चौंकाते आए हैं. हाल ही में एलन मस्क ने ट्वीट कर कुछ नई पाबंदियों की घोषणा की है. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि अब नॉन वेरिफाइड अकाउंट्स एक दिन में सिर्फ 600 ट्वीट ही पढ़ सकेंगे. हालांकि ये लिमिट टेम्परेरी रूप से लागू की गई हैं. एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'डेटा स्क्रैपिंग और सिस्टम हेरफेर के मामलों को एड्रेस करने के लिए, हमने कुछ अस्थायी सीमाएं लागू
की हैं.'

ट्विटर की नई पॉलिसी में इतने बदलाव
नई पॉलिसी के मुताबिक, ट्विटर ब्लू को सब्सक्राइब करने वाले अकाउंट यानी ट्विटर पर ब्लू टिक वेरिफाइट अकाउंट्स हर रोज 6000 पोस्ट पढ़ सकेंगे. इसके अलावा एक दिन में अनवेरिफाइड अकाउंट्स सिर्फ 600 पोस्ट ही पढ़ सकेंगे. साथ ही वो नए ट्विटर अकाउंट जो कि वेरिफाइड नहीं है वो एक दिन में सिर्फ 300 ट्वीट ही देख सकेंगे.

जल्द ही बढ़ जाएगी संख्या
एलन मस्क ने अपने पुराने ट्वीट को रिट्वीट करते हुए बताया कि वैरिफाइड यूजर्स आठ हजार, अनवैरिफाइड यूजर्ज 800 ट्वीट पढ़ सकेंगे. उन्होंने बताया कि नए अनवैरिफाइड यूजर्स भी 300 की जगह 400 ट्वीट जल्द पढ़ सकेंगे.

ट्विटर की गड़बड़ नहीं प्लानिंग है लिमिट

मस्क का यह ट्वीट कई यूजर्स द्वारा ट्विटर आउटेज की शिकायतों के बीच आया है. इस ट्वीट के साथ एलन मस्क ने इस बात का भी खंडन कर दिया कि ट्विटर सर्विसेज में कोई दिक्कत या ग्लिच है. उन्होंने लिखा कि यह कोई गड़बड़ नहीं है, बल्कि हमने जानबूझकर लिमिट सेट की है. उन्होंने लिखा कि ट्विटर जानबूझकर एपीआई कॉल को सीमित कर रहा है...
कई लोगों ने की ग्लिच की शिकायत आपको बताते चलें कि शनिवार शाम से कई यूजर्स ने इस बात को लेकर शिकायत की थी कि उन्हें नए ट्वीट नजर नहीं आ रहे हैं. लोगों को ऐसा लग रहा था कि ट्विटर की सर्विसेज में कोई दिक्कत है. हालांकि अब यह पूरी तरह से साफ हो गया है.

About The Author: Swatantra Prabhat UP