चल रहा अवैध खनन, पुलिस बेपरवाह

फतेहपुर।
 
बाराबंकी घुंघटेर थाना क्षेत्र में खनन माफिया खाकी की मिलीभगत से कई स्थानों पर खुलेआम अवैध खनन के धंधे में लगे हुए हैं। आलम यह है कि थाने से कुछ ही दूरी पर स्थित खाली पड़ी जमीन का सीना चीर कर दिन-रात धड़ल्ले से खनन किया जा रहा है।
 
वहीं, थाने के पास से बाबागंज मार्ग होकर कुंभरावा मोड़ पर पंकज होटल के पीछे बन रही मार्केट में खनन की कई ट्रॉलियां रोजाना डाली जाती हैं सोचने वाली बात यह है की थाने के सामने से मिट्टी की भरी ट्रालियां गुजरती हैं, लेकिन थाना पुलिस जान-बूझकर आंखें बंद किए हुए हैं और कोई भी उन्हें रोकने तक की हिम्मत नहीं जुटा पाता है।
 
वहीं दूसरी तरफ हेल्का लेखपाल राज कुमार जी से खनन संबंधित जानकारी करने की कोशिश की गई तो उन्होंने बताया की मुझे खनन की कोई जानकारी नहीं है। अब सोंचने वाली बात यह है की शासन प्रशाशन की मिली भगत से ही कार्य किया जा रहा है।
 
वहीं दूसरी तरफ ग्रामीणों की कई बार शिकायतों के बावजूद अब तक थाना पुलिस इस धंधे पर रोक नहीं लगा पाई है। मामले में पुलिस का कहना है कि सरकारी परमिशन के बाद ही मिट्टी उठाई जा रही है। अवैध खनन की कोई जानकारी नहीं है, मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

About The Author: Swatantra Prabhat UP