आमने सामने बाइक की भिड़ंत में साले व बहनोई हुए घायल

अधर में लटक रही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैदर गढ़ की व्यवस्थाएं सीमेंटेड विंचो पर किया जा रहा तीमारदारों का इलाज साहब ऐसा क्यों? 

हैदरगढ़ बाराबंकी
सुधीर शर्मा

 कोतवाली हैदरगढ़ अंतर्गत हैदरगढ़ सुबेहा मार्ग पर बीजापुर गांव के निकट दो मोटरसाइकिल में आमने-सामने हुई टक्कर में बाइक सवार साले बहनोई गंभीर रूप से घायल हो गए 108 एंबुलेंस के सहारे हैदर गढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाये गए घायलों का उपचार किया जा रहा है 

जानकारी के अनुसार कस्बा सुबेहा के हवेली वार्ड निवासी इफ्तिखार अहमद पुत्र मोहम्मद निजाम 42 वर्ष एवं कदीर पुत्र सगीर 28 वर्ष रिश्ते में छाले बहनोई है आज श्यम मोटरसाइकिल से हैदरगढ़ की ओर आ रहे थे कि तभी बीजापुर के निकट स्थित नटवीरन बाबा के स्थान पर हैदर गढ़ की ओर से आ रही मोटरसाइकिल से टक्कर हो गई जिसमें दोनों लोग घायल हो गए सूचना पाकर पहुंची 108 एंबुलेंस द्वारा घायलों को हैदर गढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां पर उपचार चल रहा है । 

भले ही योगी सरकार के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक द्वारा स्वास्थ्य विभाग के लिए कितनी भी सुविधाएं मुहैया करा दिए जाएं परंतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैदर गढ़ पर आज भी सीमेंटेड बेंच पर ही मरीजों का इलाज जारी कर दिया जाता है यही नहीं बल्कि या केंद्र ऐसा केंद्र है जहां पर डॉक्टरों को छोड़कर वार्ड बॉय से घायल व्यक्तियों के टांके भी लगवा दिए जाते हैं। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक द्वारा लाख दावे किए जाएं की स्वास्थ्य सुविधाएं आमजन को मुहैया कराने के लिए सीएचसी एवं पीएचसी पर सारी सुविधाएं पहुंच रही हैं तो वही डिप्टी सीएम के ऐसे बयान बाजी को दरकिनार करते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैदर गढ़ नजर आ रहा है। खबर प्रकाशित होने के बाद यह बड़ी बात होगी कि जिले पर बैठे मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा ऐसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक के ऊपर कार्यवाही कार्यवाही करते हैं या फिर प्रकाशित खबर को ठंडे बस्ते में डाल दिया जाएगा ? 

About The Author: Swatantra Prabhat Desk