किशोरी के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने एवं आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने वाले फरार अभियुक्त को एक मुठभेड़ के बाद घायल अवस्था में गिरफ्तार 

हैदरगढ़ बाराबंकी

 कोतवाली हैदरगढ़ के बेहटा गाँव निवासी किशोरी के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने एवं आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने वाले फरार अभियुक्त को एक मुठभेड़ के बाद घायल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया गया। 

 उल्लेखनीय हैं कि गुरुवार को बेहटा गाँव निवासी किशोरी ने अभियुक्त की ब्लैकमेलिंग से तंग आकर फाँसी पर लटककर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली थी। परिजनों व ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने आनन फानन में आरोपी दयाराम उर्फ सोनू को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस द्वारा इस घटना को लेकर अभियुक्त से पूछताछ की जा रही थी और सबूत हासिल करने के लिए उसके मोबाइल की चैट व फाइलों को भी खंगाला जा रहा था। इसी दौरान मोबाइल में अवैध तमंचा की एक फोटो दिखाई पड़ी।

पूछताछ में अभियुक्त ने तमंचा को अपना बताया। जिस पर पुलिस उसे लेकर बताये स्थान पर पहुंची जहां तमंचा बरामद होते ही अभियुक्त फरार हो गया। काफी खोजा गया परन्तु तत्काल पता नहीं चला।जिसके बाद अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए कई थानों की टीमों व पुलिस द्वारा काम्बिंग की जा रही थी कि तभी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के नीचे वह दिखाई पड़ा।

 टीम द्वारा घेरने के दौरान उसने फायरिंग कर दी आत्मरक्षा में की गई जवाबी फायरिंग में गोली अभियुक्त की टांग में लगी जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि मुठभेड़ में घायल अभियुक्त जिला अस्पताल मे उपचाररत है और अन्य वैधानिक कार्यवाही की जा रही हैं।

कोतवाली हैदरगढ़ के बेहटा गाँव में गुरुवार को फांसी का फंदा लगाकर मरी किशोरी के शव का आज भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अंतिम संस्कार कर दिया गया ।
इस दौरान मृतक परिवार के घर पर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का तांता लगा रहा ।

जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद दोपहर लगभग 12:00 बजे किशोरी के शव के गांव पहुंचते ही परिजनों व रिश्तेदारों में कोहराम मच गया और भारी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए । भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गांव में स्थित श्मशान घाट पर ले जाकर शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया । अंतिम संस्कार के दौरान क्षेत्रीय विधायक दिनेश रावत चेयरमैन आलोक तिवारी वेद प्रकाश बाजपेई पुलिस क्षेत्राधिकारी जेएन अस्थाना कोतवाली प्रभारी लालचंद सरोज सहित बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी व ग्रामीण मौजूद रहे ।

 पीड़ित परिवार के घर पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का तांता लगा रहा । घर पहुंचकर विधायक दिनेश रावत, पूर्व सांसद/ विधायक बैजनाथ रावत, पूर्व सपा विधायक राम मगन रावत, हैदरगढ़ चेयरमैन आलोक तिवारी वेद प्रकाश बाजपेई सहित तमाम लोगों ने पूरे परिवार को ढाँढस बंधाया व अभियुक्त को कठोर से कठोर सजा दिलाने का आश्वासन दिया।

 इससे पूर्व गुरुवार को ग्रामीणों व परिजनों के आक्रोश को देखते हुए आज कि ओ जे एन अस्थाना, कोतवाली प्रभारी लालचंद सरोज एवं हैदरगढ़ पुलिस फोर्स के अलावा थाना सुबेहा थाना लोनी कटरा कोठी एवं असंद्रा की फोर्स ने गांव में पहले से ही डेरा डाल दिया था

About The Author: Swatantra Prabhat Desk