कूड़ा डालने की जगह को लेकर दो पक्षों में शुक्रवार की सुबह खूनी संघर्ष

सुधीर शर्मा
 
हैदरगढ़ बाराबंकी
 
बाराबंकी जनपद के थाना कोठी क्षेत्र में कूड़ा डालने की जगह को लेकर दो पक्षों में शुक्रवार की सुबह खूनी संघर्ष हो गया। लाठी-डंडों से हुई मारपीट में जहां एक व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत हो गई वही घायल 10 लोगों का उपचार जिला चिकित्सालय में चल रहा है। खूनी संघर्ष की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा गया है पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है वही सूचना पाकर पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल का जायजा लेने के बाद पुलिस को दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। 
 
कोठी थाना क्षेत्र के बुधनई गांव निवासी दो पक्षों के बीच काफी समय से भूमि विवाद चला आ रहा था । यह भूमि विवाद शुक्रवार की सुबह खूनी संघर्ष में बदल गया । कहासुनी के बाद दोनों पक्षों के बीच लाठी-डंडे और ईंट पत्थर चलने लगे जिससे गांव में हड़कंप का माहौल कायम हो गया आधा घंटा के लिए घटनास्थल रण क्षेत्र में तब्दील हो गया। इस मारपीट में बरसाती जय सिंह व राम सिंह पुत्रगण वंश गोपालएवं दूसरे पक्ष के गोकुल जगदीश दूलन पुत्रगण प्रताप सहित दोनों पक्षों के 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
 
सभी घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोठी में भर्ती कराया गया। जहां पर उपचार के दौरान एक पक्ष के राम सिंह की मौत हो गई। जबकि अन्य घायलों की गम्भीर स्थिति को देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। खूनी संघर्ष की सूचना पर घटनास्थल पर पहुंचेअपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी डॉ अखिलेश नारायण ने बताया किस मामले में दोनों पक्ष एक ही परिवार के सदस्य हैं कूड़ा डालने की जगह को लेकर विवाद था उसी में मारपीट हुई है ज्यादा घायल एक व्यक्ति की मृत्यु हो चुकी है बाकी लोगों का इलाज चल रहा है इस मामले में मिली तहरीर पर मुकदमा दर्ज करके वैधानिक कार्यवाही की जा रही है
 
 

About The Author: Swatantra Prabhat UP