एडीजी रेलवे ने बाराबंकी स्टेशन का किया निरीक्षण

 

परवेज़ रज़ा 

बाराबंकी।

 अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे जय नारायण सिंह आज अचानक बाराबंकी रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां उन्होंने जीआरपी थाने का निरीक्षण किया और पुलिसकर्मियों के साथ समीक्षा बैठक की। 

बैठक में उन्होंने जीआरपी थाने के कामों और कागजातों की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने अभिलेखों और शास्त्रागार का हाल जाना। उन्होंने कहा कि जीआरपी के कर्मचारियों को बहुत जल्द उनके अपने जनपद में तैनाती दी जाएगी। जिससे वह जीआरपी में योगदान के साथ ही अपने परिवार की जिम्मेदारी भी निभा सकें। 

एडीजी रेलवे जय नारायण सिंह ने कहा कि रेल अफसरों और रेलवे सुरक्षा बल के साथ बैठक करके विभागीय समन्वय बढ़ाने पर जोर देने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि रेल यात्रियों की सुरक्षा में किसी तरह की कोई चूक व लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने जीआरपी, आरपीएफ और सिविल पुलिस के बीच अच्छा समन्वय बनाने को लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

 इसके अलावा ट्रेनों में स्कॉर्ट की व्यवस्था और मजबूत कैसे की जाए, इसको लेकर चर्चा की। एडीजी ने बताया कि इसे लेकर आईजी के नेतृत्व में एक कमेटी भी बनाई गई है। इस संबंध में जल्द ही बड़े कदम उठाए जायेंगे।

About The Author: Swatantra Prabhat Desk