Bihar : साइको किल्लर की आतंक से शाम होते होते गांव में बंद हो जाते थे दरवाजे

सुमंत यादव

पिपरासी ,प. च। 

धनहा  थाना क्षेत्र के मुसहरी बैरा बाज़ार में ट्रिपल हत्या के बाद मुसहरी टोला बैरा बाजार के ग्रामीणों में साइको किल्लर का इतना आतंक हो गया था कि शाम होते ही सब के दरवाजे बंद हो जाते थे, रात के अंधेरे में किसी की हिम्मत नहीं होती थी कि वह घर से बाहर निकले। रविवार की शाम पहले से ही डरे सहमे मुसहरी बैरा बाजार गांव के लोग बाजार कर जल्दी-जल्दी अपने घर पहुंच गए। पहले से लगातार हो रहे हत्याओं के कारण लोग डरे और सहमे थे। 

 इसी बीच तेज आवाज से पूरा गांव गूंज की चाकू मार कर भाग रहा है। सैकड़ों की संख्या में लोग लाठी-डडे के साथ घटनास्थल पहुंच गए। सभी लोग देखकर दंग रह गए। पिछले हत्याओं के जैसे इस बार भी हत्या का प्रयास किया गया था। हत्यारा चाकू से गांव के एक 62 वर्षीय व्यक्ति पर हमला बोला था । जिसकी देर रात इलाज के क्रम में मौत हो गई । इस दौरान हत्या के आरोपी अमल यादव को पकड़ लिया गया।

 हत्यारोपी को कुछ लोगों के द्वारा पिटाई की गई तो वहीं कुछ लोग लोगों को समझा-बुझाकर पुलिस को सुपुर्द कर दिए। 

चौथे व्यक्ति की हुई मौत

बैरा बाजार गांव निवासी लालजी यादव उम्र 62 वर्ष डीही बाजार से बाजार कर अपने घर जा रहे थे। उसी दौरान डीही एवं बैरा बाजार के बीच मोड़ के समीप प्राइवेट विद्यालय के पास सुनसान जगह पर हमलावर ने लालजी यादव के पेट में चाकू मार दिया।

जिससे लालजी यादव का पेट फट गई एवं वह गंभीर रुप से जख्मी होकर गिर गए। आनन-फानन में उन्हें पीएससी में लाया गया जहां से स्थिति नाजुक देखते हुए रेफर कर दिया गया जो देर रात इलाज के क्रम में लालजी यादव की मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल का बगहा भेजा है। 

 एक के बाद एक 24 दिन के अंदर चौथी हत्या

24 मई की रात्रि में मुसहरी बैरा बाजार गांव निवासी 70 वर्षीय लक्ष्मी यादव पर अज्ञात हमलावर ने धारदार हथियार से हमला कर बुरी तरह से जख्मी कर दिया था। जिनकी मौत 4 जून को इलाज के दौरान हो गई थी। वही 5 जून की रात अज्ञात हमलावर ने बैरा बाजार गांव निवासी पहवारी यादव 80 वर्ष एवं झलरी देवी 75 वर्ष के ऊपर चाकू से हमला कर मौत के घाट उतार दिया था।

जिसके बाद पुलिस लगातार ट्रिपल हत्या करने वाले हत्यारोपी की तलाश कर रही थी। इसी दौरान रविवार की देर शाम भी हमलावर ने 62 वर्षीय लालजी यादव के पेट में चाकू मारकर घायल कर दिया। जिनकी इलाज के क्रम में मौत हो गई।

बगहा एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने प्रेस वार्ता के दौरान बता की बैरा बाजार निवासी लालजी यादव पर हमला कर के भागने के दौरान उसी गांव निवासी अमला यादव को गिरफ्तार किया गया है हत्या आरोपी अमला यादव को गिरफ्तार के बाद पूछताछ से पता चला है की वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है। हत्या के मामला दर्ज कर उसे जेल भेजने की कारवाई की जा रही है। पूर्व में हुए हत्या की जांच की जा रही है।

 

About The Author: Swatantra Prabhat UP