गांव में फैली गंदगी खोल रही ओडीएफ गांव की पोल

गांव में खराब रास्ते और कीचड़ से पटी नालियां 

किशनपुर/फतेहपुर।

 जनपद के विजयीपुर विकासखंड की ग्राम पंचायत सरौली प्रधानमंत्री द्वारा चलाए जा रहें स्वच्छ भारत मिशन के अभियान की पोल खोल रही है। जहां जगह-जगह पर गंदगी का अंबार लगा है गांव की गलियां कीचड़ से पटी पड़ी है रास्तों में गंदा पानी जमा है। गाव में बीमारियों का खतरा बढ़ रहा है ।

       सरौली ग्राम पंचायत की गिनती ओडीएफ गांव में होती है पर इस ओडीएफ गांव के हालात बद से बद्तर है । गांव की नालियां गंदगी से पटी है जिसकी वजह से नालियों का पानी रास्ते पर जमा हो गया है जिससे लोगों को आने जाने में भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है ।

 सफाई कर्मी भी नदारद है ग्रामीणों ने बताया कि पहोरा गांव के नाम पर सफाई कर्मी की तैनाती है । जबकि सरौली गांव में सफाई कर्मी नहीं है जिसकी वजह से गांव के हालात बद से बदतर है । बरसात का महीना आने वाला है ऐसे में गांव की नालियां सटी होने से जल निकासी की भी समस्या होगी । 

जल निकासी ना होने की वजह से लोगों के घरों के सामने पानी इकट्ठा हो जाएगा। जिसकी वजह से गांव में बीमारियों के फैलने का भी खतरा बढ़ जाएगा । गांव में लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी गांव के हालात सुधर नहीं सके है । जिससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि सरकार द्वारा विकास के नाम पर दिए गये पैसे का जमकर दुरुपयोग किया गया है ।

About The Author: Swatantra Prabhat Desk