अजब विकास : आगे बन रहा आर सी सी सड़क पीछे से जनता को मुंह चिढ़ा रही सड़क

पडरौना विधायक निधि के डेढ़ करोड़ धन पर डाका 

विधायक प्रतिनिधि संतोष जायसवाल बोले हमारा विधायक निधि नही हैं।

कुशीनगर। विकास खंड विशुनपुरा के ग्राम सभा चिरगोड़ा में सड़क निर्माण में मानक के अनुरूप कार्य नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने सोमवार की शाम को विरोध प्रदर्शन किये हैं।

आर सी सी सड़क भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी

विदित हो कि पडरौना विधान सभा क्षेत्र के चिरगोड़ा में पंचायत भवन से कृपापट्‌टी मार्ग पर विधायक निधि से 14 सौ मीटर आर सी सी व 765 मीटर पीच का निर्माण कार्य कराया जा रहा जिसकी लागत एक करोड़ 34 लाख है।ग्रामीणों में अरुण मद्धेशिया,राजेश,सुदामा सहित तमाम लोगों का कहना है कि सड़क का कुछ हिस्सा चार माह पूर्व इसी ठिकेदार द्वारा कराया गया था, जिस सड़क निर्माण की गिट्‌टीयां उजड़ी ही विकास की धज्जियां उखड़ गयी। पुनः सड़क का शेष हिस्सा इस समय बनाया जा रहा है, जिसमें मोरंग बालू की जगह सफेद बालू लगाया जा रहा है। सड़क निर्माण में घटिया किश्म की गिट्‌टी व सिमेंट का प्रयोग किया जा रहा।

ऐसा गिट्टी जो रगड़ने पर हो जा रहा मिट्टी

गिट्टी ऐसा जो हाथ में रगड़ने पर मिट्टी हो जा रहा हैं। सड़क निर्माण में खुलेआम मानक की तो धज्जीयां उडाई जा रही है।उसकी बखिया भी उधेडी जा रही है। जेई आरएस राहूल गुप्ता का कहना है कि घटिया किश्म का बालू लगाया जा रहा है किंतु इसके बाद यह बालू नहीं आएगा। उन्होंने बताया कि आरसीसी की चौड़ाई 330 मीटर व मोटाई 15 सेमी है और पीच की चौड़ाई 375 है। विधायक प्रतिनिधि संतोष जायसवाल ने यह सड़क विधायक निधि से नही हैं किस निधि से बन रहा हैं हमें भी पता नही हैं। 

अरनहवा में भी हुआ शिल्ड जितने वाला खडंजा कार्य

पडरौना विधान सभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत अरनहवा के नंहुआ दार किताब अली के दरवाजे से कोठिलवा घाट तक छः सौ मीटर खडंजा सड़क का निर्माण कराया गया हैं जिस निर्माण कार्य की किसी ने वीडियो वायरल कर दिया। उसमे बताया जा रहा हैं की तत्काल घटिया ईंट बिछाकर उपर से मिट्टी से ढक दिया जा रहा है।

ऐसे ठिकेदारो को तो सरकार को इनाम देना चाहिए जो इतने ईमानदारी से भाजपा शासन में विकास एवं निर्माण कार्य करा रहे हैं। फिलहाल सड़क का उद्घाटन शिलापट्ट लग चुका हैं उस शिलापट्ट पर भी भाजपाई सवाल खड़ा कर रहे हैं, विधायक निधि से बनी और उनकी माता जी उद्घाटन कर दी। 

About The Author: Swatantra Prabhat UP