द्वार पूजा से पहले ही घराती- बाराती के बीच हुई मारपीट, बगैर शादी हुए ही दुल्हन को लेकर दूल्हा गया

स्वतंत्र प्रभात


मिल्कीपुर, अयोध्या।मिल्कीपुर क्षेत्र के पाराधमथुआ गांव में रविवार की रात घरातियों और बारातियों के बीच हुए मारपीट में दो व्यक्ति घायल हो गए। द्वार पूजा के लिए दूल्हे की गाड़ी जैसे द्वार पर पहुंची घराती गाड़ी से दूल्हे को उतारने के लिए गए उसी बीच दूल्हे ने गाड़ी से ना निकलने की बात कहते हुए गाली-गलौज करने लगा। घरातियों ने जब इसका विरोध किया तो दोनों पक्षों में जमकर लात घूंसे व लाठी डंडे चले । घंटों हुई मारपीट के दौरान ही बगैर शादी किए ही लड़की की मां ने दूल्हे के साथ लड़की को विदा कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।
थाना कोतवाली इनायत नगर क्षेत्र के सफदरभारी गांव निवासी अजय कुमार पुत्र राम अवध कोरी की बारात थाना कुमारगंज क्षेत्र के पाराधमथुआ पूरे झाऊ पाठक गांव में अगनू प्रसाद के घर आई थी। द्वारपूजा के लिए सभी बाराती नाचते गाते हुए लड़की के दरवाजे पर पहुंचे। रात लगभग 12 बजे द्वारचार के समय घराती दूल्हे को गाड़ी से द्वार पूजा पर लाने के लिए गए उसी बीच दूल्हे ने घरातियों से गाली गलौज करने लगा इसी बात को लेकर अनबन हो गई।
 मामला बढ़ने पर दोनों पक्षो के बीच मारपीट होने लगी। देखते ही देखते लाठी डंडा चलने लगा। इससे घरातियों व बरातियों में अफरा-तफरी मच गई। बरातियों का आरोप है कि घरातियों ने बारातियों को लात घुसो व लाठी-डंडों जमकर मारपीट की इसी दौरान दूल्हे राजा ने मौका पाते ही दुल्हन को लेकर अपने साथ बगैर शादी हुए ही चल दिया।
 घरातियों हो की सूचना पर पहुंची डायल 112 पुलिस व उपनिरीक्षक शंकर यादव ने भी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर घरातियों से घटना के संबंध में पूछताछ की, मौके पर एक भी बराती पुलिस को नहीं मिल सका। लड़की की मां ने पुलिस से बताया कि मारपीट हो रही थी तभी मैंने अपनी बेटी को दूल्हे के साथ भेज दिया है वे लोग जबरिया नहीं ले गए हैं। प्रभारी निरीक्षक थाना कुमारगंज ओ पी राय का कहना है कि किसी भी पक्ष से अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है तहरीर मिलते ही विधिक कार्यवाही की जाएगी

About The Author: Swatantra Prabhat UP