किशोरी की हत्या कर शव तालाब में फेंका 

शरीर के कई जगह धारदार हथियार से मिले हैं चोट के निशान।

 

 

स्वतंत्र प्रभात।
लेड़ियारी,(प्रयागराज)।

खीरी थाना क्षेत्र के कैथवल मे सोमवार को एक 11 वर्षीय एक किशोरी की लाश उसके घर से सौ मीटर दूर  मछली पालने हेतू बनी तालाब में मिलते ही सनसनी फैल गई। ग्रामीणों व परिजनों की सूचना पर पुलिस डॉग स्क्वायड फील्ड यूनिट की टीमें घटनास्थल पर पहुंच गयी। 

घर के अंदर खून व सब्जी काटने वाला पहसुल और घर के पीछे खून से सने कपड़े मिले हैं।एक हफ्ते पहले इनके घर में रखा अनाज की चोरी भी हुई थी। जिसकी शिकायत पुलिस से की गई थी। खोजी कुत्ता व पुलिस टीम की घंटों पूछताछ के बाद कोई सुराग नहीं मिला। शक के आधार पर पुलिस ने मृतका की बड़ी बहन सोनू सहित परिवार के कुछ लोगों को थाने ले गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। 

       मिली जानकारी के अनुसार सोनू मोनू पुत्री रामविरंजन प्रजापति निवासी कैथवल थाना खीरी  रामविरंजन की पत्नी उर्मिला देवी का निधन 8 वर्ष पहले हो चुका था तथा रामविरंजन का 2 वर्ष पहले निधन हो गया था। दोनों बहने अकेली घर में रहकर अपना जीवन यापन करती थी। सोमवार को गांव में आयी एक बारात को देखने वे दोनों घर से निकली और देर रात वापस लौट कर घर में सो गई। जब सुबह मृतका मोनू की बड़ी बहन जगी तो देखी की छोटी बहन नहीं है।

उन्होंने परिवार को सूचना देते हुए पास पड़ोस में खोजबीन की लेकिन कोई पता नहीं चल सका। बड़ी बहन तत्काल घटना की सूचना पुलिस को लिखित में दी। परिजनों ने बताया कि सोनू की शादी मध्य प्रदेश के कोठारी मे तय थी। लेकिन यह शादी उसको पसंद नहीं थी, उन्होंने अपने मनपसंद की शादी बड़ोखर के एक युवक से करने के लिए अड़ी थी। दोनों बहनों के पास पैतृक संपत्ति में 10 बिस्वा जमीन और खाते में रु एक लाख नगद जमा है। घटना को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं बनी रही।

About The Author: Swatantra Prabhat Desk