एक्शन मोड में दिल्ली पुलिस, 6 महिला पहलवानों के दर्ज किए बयान

दिल्ली पुलिस बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज कर चुकी है. इस हफ्ते की शुरुआत में उसने यौन उत्पीड़न के आरोपों के संबंध में डब्ल्यूएफआई प्रमुख का बयान दर्ज किया था.

 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवान अपने कदम पीछे खींचने को तैयार नहीं हैं. वह यौन उत्पीड़न के आरोपों का हवाला देते हुए बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. इस बीच दिल्ली पुलिस एक्शन मोड में दिखाई दे रही है. उसने अबतक नाबालिग समेत कुल 6 महिला पहलवानों के बयान धारा 164 के तहत दर्ज किए हैं. बताया गया है कि इनमें से दो के बयान मंगलवार को दर्ज किए गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की SIT को कुछ दस्तावेज और फोटो ब्रिज भूषण शरण सिंह ने दिए हैं. SIT की जो टीम बाहर गई थी, वो सब वापस दिल्ली लौट आई है. पुलिस को जो भी जानकारी और दस्तावेज मिले हैं अब उनकी जांच में जुट गई है. टीम जल्द ही सातवीं महिला पहलवान के भी बयान दर्ज करेगी. बीते दिन बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीरेंद्र सिंह ने पहलवानों से मुलाकात की थी. उनका कहना था कि जांच के बाद दोषियों को सजा दी जानी चाहिए.

बीरेंद्र सिंह ने पहलवानों से मुलाकात की तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा कि जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे देश के पहलवान बेटे और बेटियों से मुलाकात की. दरअसल, प्रमुख महिला और पुरुष पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं. इस धरने को किसान संगठनों ने भी समर्थन दिया है. साथ ही साथ सरकार को चेतावनी भी दे चुके हैं.

दिल्ली पुलिस बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज कर चुकी है. इस हफ्ते की शुरुआत में उसने यौन उत्पीड़न के आरोपों के संबंध में डब्ल्यूएफआई प्रमुख का बयान दर्ज किया था. पहली एफआईआर एक नाबालिग पहलवान की ओर से लगाए गए आरोपों से संबंधित है, जिसे (POCSO) एक्ट के तहत दर्ज किया गया है, जबकि दूसरी वयस्कों की ओर से दर्ज करवाई गई है. बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों की ओर से लगाए गए आरोपों की जांच के लिए दिल्ली पुलिस ने एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का भी गठन किया है.

About The Author: Swatantra Prabhat Desk