मिल्कीपुर में 6 बजे तक 66.63 प्रतिशत हुई वोटिंग चेयरमैन एवं सभासद के लिए डाले गए वोट

स्वतंत्र प्रभात 
 
मिल्कीपुर, अयोध्या।
 
नगर पंचायत कुमारगंज में चुनाव को लेकर जहां सभी प्रत्याशी गुरुवार की सुबह से ही अपने समर्थकों के साथ क्षेत्र के मतदान स्थलों पर पहुंचते रहे वही एजेंट बनने की लालसा लिए कुछ लोगों को किसी भी पार्टी मे एजेंट की जगह न मिलने पर उन्हें बैरंग वापस लौटना पड़ा।
 
 ऐसा नजारा तब देखने को मिला जब लगभग प्रत्याशियों के समर्थक एक की जगह 1--5 की संख्या में एजेंट बनने के लिए मतदान स्थल पर पहुंच गए। अपने अपने प्रत्याशियों के समर्थक ग्रामीण क्षेत्रों से बुजुर्गों महिलाओं को मतदाना स्थल पर पहुंचाने के लिए चार पहिया वाहन व दुपहिया वाहनों से मतदान स्थल तक पहुंचाते रहे।
 
 सुरक्षा को लेकर उपजिलाधिकारी मिल्कीपुर अमित जयसवाल पुलिस क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर आशुतोष मिश्र कुमारगंज थाना प्रभारी ओपी राय गुरुवार की सुबह से ही सभी मतदान स्थलों का भ्रमण कर जायजा लेते रहे। किसी अनहोनी से निपटने के लिए अराजक तत्वों पर नजर रखने के लिए पुलिस की टीम प्राइवेट गाड़ियों से भ्रमण करते नजर आए।
 
 मतदान स्थल से 200 मीटर की परिधि में कोई भी वाहन प्रशासन की ओर से जाने की इजाजत नहीं मिली। फिलहाल असहाय विकलांग व किसी भी बीमारी से पीड़ित मतदाता को मतदान स्थल के बाहर तक ले जाने की छूट दी गई। 
 
 दूसरी ओर प्रशासन द्वारा किसी भी प्रत्याशी को मतदान स्थल के अंदर भ्रमण के दौरान उन्हें मोबाइल आदि ले जाने की छूट नहीं मिली । इस बीच चुनाव के दौरान देखा गया कि कहीं भाजपा , सपा , कांग्रेस बसपा,में होड  रही तो कहीं निर्दल प्रत्याशी एक दूसरे पर भारी पड़ते नजर आए फिलहाल कुमारगंज का चुनाव चुनौतीपूर्ण रहा मतदाता भी खामोश नजर आए। 14326 मतदाताओं में से 9545 मतदान हुआ। सभी प्रत्याशियों के भाग्य मतदान पेटी में बंद हो गई।

About The Author: Swatantra Prabhat UP