कृषि विश्वविद्यालय में एनएसएस ने दिया मतदाता जागरूकता का संदेश 

स्वतंत्र प्रभात 

मिल्कीपुर, अयोध्या। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के मुख्य परिसर व कुमारगंज बाजार में एनएसएस  स्वयंसेवकों ने जागरूकता रैली निकालकर मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया। यह जागरूकता रैली कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह के दिशा-निर्देशन में निकाली गई। 
      एनएसएस के 41 छात्र-छात्राओं ने 11 मई को होने वाले नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं को समय पर मतदान करने के लिए जागरूक किया। हाथ में बैनर लेकर छात्रों ने पहले मतदान, फिर जलपान, छोड़ो अपने सारे काम-पहले चलो करें मतदान, जन-जन का यह नारा है-मतदान अधिकार हमारा है आदि के लिखे स्लोगन से लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित किया। 
छात्रों ने जागरूकता रैली की शुरुआत विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन से की। विश्वविद्यालय परिसर में घर-घर जाकर लोगों को मतदान से होने वाले लाभ, मतदान हमारा अधिकार व समय पर मतदान करने के लिए लोगों को प्ररित किया। उसके बाद एनएसएस के छात्रों ने कुमारगंज बाजार में हनुमान मंदिर, गिरजा मोड़ आदि जगहों पर जाकर मतदान के प्रति जागरूकता का संदेश दिया। इस मौके पर छात्र कल्याण अधिष्ठाता डा. डी.के दिवेदी, उद्यान एवं वानिकी महाविद्यालय के अधिष्ठाता डा. संजय पाठक व एनएसएस की कार्यक्रम अधिकारी डा. उलमन यशमिता नितिन भी मौजूद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat UP