मुख्तार अंसारी की बहु  निखत बनो ने जेल अधीक्षक को दी 15 लाख की कार

 चित्रकूट जेल कांड में चार्जशीट में लगा बड़ा आरोप

चार्जशीट में जेल कांड में मेन रोल प्ले करने वाले जेल अधीक्षक अशोक सागर का भी काला चिट्ठा लिखा है। जेल अधीक्षक के खातों से लेकर उनकी सारी डिटेल की जांच की गई है।

 

 

स्वतंत्र प्रभात।
ब्यूरो प्रयागराज


चित्रकूट जिला जेल में माफिया मुख्तार अंसारी के पुत्र व विधायक अब्बास अंसारी से उसकी पत्नी निखत बानो की गैरकानूनी मुलाकातें करवाने का मामले में चार्जशीट अदालत में दायर कर दी गई है। 850 पेज की चार्जशीट में जेल अफसरों से लेकर कर्मचारियों तक की करतूतें दर्ज हैं।

चार्जशीट में जेल कांड में मेन रोल प्ले करने वाले जेल अधीक्षक अशोक सागर का भी काला चिट्ठा लिखा है। जेल अधीक्षक के खातों से लेकर उनकी सारी डिटेल की जांच की गई है। इसमें कई चौंकाने वाली चीजें सामने आई हैं। 11 फरवरी, 2023 को चित्रकूट डीएम-एसपी को सूचना मिली थी कि मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास से मिलने उसकी पत्नी निखत अवैध तरीके से जेल आती है। इसके बाद डीएम-एसपी ने जेल में छापेमारी की। वहां बाहर से बंद एक कमरे के अंदर निखत मिली थी। 

जबकि अब्बास चंद मिनट पहले ही कमरे से निकल गया था। पुलिस ने निखत को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद, निखत के ड्राइवर को भी अरेस्ट किया। अभी निखत और उसका ड्राइवर चित्रकूट जेल में बंद है। वहीं, अब्बास अंसारी को प्रशासन ने कासगंज जेल शिफ्ट कर दिया। इस मामले में 3 मई को चार्जशीट दाखिल की गई है। गौली चौकी प्रभारी श्याम देव सिंह ने कर्वी कोतवाली में अब्बास, उनकी पत्नी निखत, जेल अधीक्षक अशोक सागर, जेलर संतोष कुमार, डिप्टी जेलर सुशील कुमार, चंद्रकला, ड्राइवर नियाज, वार्डर जगमोहन और कुछ अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। गृह विभाग के आदेश पर डीआईजी जेल प्रयागराज को जांच सौंपी गई थी। मामले में जेल अधीक्षक, जेलर, दो डिप्टी जेलर और कुछ वार्डर समेत आठ लोग निलंबित किए गए थे।

 निखत और ड्राइवर नियाज को भी विभिन्न धाराओं में मामला दर्जकर कोर्ट में पेश किया गया था। डीआईजी विपिन मिश्रा व एसपी वृंदा शुक्ला ने खुलासा किया था। पूछताछ के दौरान अशोक सागर व जेलर संतोष कुमार ने कार खरीदने और उनके घर मिले पैसों का ब्योरा नहीं दे पाए थे। पूछताछ में उन्होंने कबूला था कि अब्बास अंसारी से मिले पैसों से कार खरीदी थी। इसका नकद भुगतान किया था। जेल अधीक्षक के एक बैंक खाते से 13 माह 10 दिन तक कोई रकम नहीं निकाली गई है। ऐसे में कई सवाल सामने आए हैं। चार्जशीट अदालत में दाखिल कर दी गई है।

About The Author: Swatantra Prabhat UP