कृषि संयुक्त प्रवेश परीक्षा के आवेदन की अंतिम तिथि कल, 30 व 31 मई को आयोजित की जाएगी कैटेट परीक्षा

स्वतंत्र प्रभात

 
मिल्कीपुर अयोध्या।प्रदेश के चारों कृषि विश्वविद्यालयों की संयुक्त प्रवेश परीक्षा को लेकर आवेदन की अंतिम तिथि पांच मई करने के बाद बस आज भर का समय शेष बचा है। परीक्षा आयोजित कराए जाने को लेकर कुलपति डॉ बिजेंद्र सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक की और कई दिशा निर्देश दिये। उन्होंने परीक्षा की तैयारियों को शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया। 
कृषि विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. पी.एस प्रमाणिक ने बताया कि पहले फार्म के लिए आवेदन की अंतिम तिथि पहले 20 अप्रैल तक घोषित की गई थी, लेकिन आवेदन करने की तिथि को दो बार बढ़ाकर पहले 30 अप्रैल किया गया उसके बाद पांच मई की तिथि निर्धारित की गई । उत्तर प्रदेश कृषि संयुक्त प्रवेश परीक्षा 30 व 31 मई को आयोजित की जाएगी। प्रवेश परीक्षा के बाद काउंसलिंग के समय छात्रों को न्यूनतम अर्हता से संबंधित मार्कशीट/ पीडीसी/ ट्रांसस्क्रिप्ट की मूल प्रति प्रस्तुत करनी होगी। यह प्रवेश परीक्षा प्रदेश के 10 शहरों में होगी। इस बार प्रवेश परीक्षा के लिए दो और जिलों को शामिल किया गया है जिसमें आजमगढ़ और झांसी मुख्य रूप से हैं।
कृषि विश्वविद्यालयों में बीएससी, एमएससी एवं पीएचडी में दाखिले के लिए परीक्षा फार्म वेबसाइट upcatetexam.net पर उपलब्ध है। संयुक्त प्रवेश परीक्षा से आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय अयोध्या, सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय मेरठ, चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कानपुर, कृषि विश्वविद्यालय, बांदा में विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश लिए जाएंगे। कृषि विश्वविद्यालय के उप कुलसचिव डा. सुशांत श्रीवास्तव ने बताया कि फार्म के साथ-साथ अब परीक्षा कराए जाने को लेकर विश्वविद्यालय की ओर से तैयारियां तेज कर दी गईं हैं।

About The Author: Swatantra Prabhat UP