नगर निकाय चुनाव की बढ़ी सरगर्मियां - चौराहों पर तेज हुई चुनावी चर्चा

स्वतंत्र प्रभात 
 
मिल्कीपुर, अयोध्या।निकाय चुनाव की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे चुनावी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। नगर के हर गली-मोहल्ला व चौक-चौराहों पर इस समय चुनावी चर्चा का ही दौर चल रहा है।
नवसृजित नगर पंचायत कुमारगंज में हर कोई अपने पसंदीदा प्रत्याशी को जिताने का समीकरण बता रहा है।बृहस्पतिवार को दोपहर बाद नगर पंचायत में चुनावी सरगर्मी की हकीकत जानने के लिए जब स्वतंत्र प्रभात की टीम खंडासा मोड़ स्थित एक होटल के पास पहुंची तो वहां पर कई राजनैतिक पार्टी के कार्यकर्ता व पदाधिकारीयों के अलावा मतदाता भी चाय नाश्ता कर रहे थे। वे आपस में चुनाव मैदान में उतरे राजनैतिक व निर्दलीय प्रत्याशियों की जीत-हार का समीकरण बता रहे थे। पवन कुमार ने कहा कि नगर का विकास व जनता की बात सुनने वाले प्रत्याशी को ही प्राथमिकता देंगे। 
अजय बोल पड़े कि ऐसे व्यक्ति को चेयरमैन चुनेंगे, जो केवल वादों तक ही सीमित न रहे, बल्कि कसौटी पर खरा उतरे। भोलू ने तर्क दिया कि ऐसे प्रत्याशी को वोट करेंगे जो साफ-सुथरी छवि वाला हो, पढ़ा-लिखा व जनता के लिए संघर्ष करने वाला हो। 
दिनेश कुमार ने कहा कि निकाय चुनाव जनता की अपेक्षा का आधार है। योग्य व कर्मठ प्रत्याशी को ही मौका देना चाहिए। वही मौजूद अन्य लोग आपस में चर्चाएं कर रहे थे कि कुछ प्रत्याशियों को छोड़कर अन्य प्रत्याशी के समर्थक नगर पंचायत क्षेत्र के बजाय अन्य क्षेत्र से आकर चुनाव प्रचार प्रसार कर रहे हैं जिनको जनता पहचान ही नहीं रही है वह अपनी पहचान बताकर अपने प्रत्याशी के पक्ष में वोट करने की अपील कर रहे हैं। अपने प्रत्याशियों को चुनाव जिताने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। मतदाता भी इन हथकंडे बाज नेताओं को बहुत करीब से देख रही है नगर की जनता अब अपने मनचाहे प्रत्याशियों को जिताने की सोच रही हैं।

About The Author: Swatantra Prabhat UP