रूस ने बरसा दिए सैकड़ो मिसाइल, यूक्रेन ने किया हिंदू देवी का अपमान- मांगनी पड़ी माफी

International News:

यूक्रेन ने कैसी हरकत की है जिसे माफ नहीं किया जा सकता। जंग से तबाह हो चुके यूक्रेन का दिमाग इतना खड़ा हो चुका है कि उसने पागलपन में हिंदू देवी मां काली का अपमान कर दिया है। यूक्रेन की डिफेंस मिनिस्ट्री ने मां काली पर एक आपत्तिजनक ट्वीट किया। यूक्रेन की डिफेंस मिनिस्ट्री ने अपने ट्वीट में एक तरफ बम धमाके से पैदा हुए धुएं को दिखाया, वहीं उसके साथ धुएं पर मां काली की तस्वीर लगा दी। यूक्रेन की बेशर्मी देखिए कि उसने आपत्तिजनक ट्वीट को वर्क ऑफ आर्ट कहा है। यानी कला के नाम पर हिन्दू देवी का अपमान करते हुए यूक्रेन ने सारी हदें पार कर दी हैं।


हिंदूफोबिक कार्टून के लिए क्षमा मांग ली है। यूक्रेन की तरफ से कहा गया कि हमें खेद है रक्षा मंत्री ने हिंदू देवी काली को विकृत तरीके से चित्रित किया। यूक्रेन और इसके लोग अद्वितीय भारतीय संस्कृति का सम्मान करते हैं और भारत के समर्थन की अत्यधिक सराहना करते हैं। उस चित्र को पहले ही हटा दिया गया है। यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय के इस ट्वीट के बाद से सोशल मीडिया यूजर्स ने जमकर गुस्सा जाहिर किया था।
बता दें कि यही कलाकारी अगर यूक्रेन भारत के अलावा किसी खास मजहब के खिलाफ कर देता तो रूस के अलावा 57 मुस्लिम देश भी यूक्रेन पर हमला कर देते।

लेकिन हिन्दू धर्म का अपमान करना तो एक फैशन बन गया है। भारतीय लोगों को यूक्रेन का ये अपमान बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। भारतीय लोगों ने सोशल मीडिया पर भी यूक्रेन की धज्जियां उड़ानी शुरू कर दी। बवाल बढ़ता देख यूक्रेन को ये ट्वीट डिलीट करने पड़ा। एक यूजर ने लिखा कि मां काली यूक्रेन की इस वर्क ऑफ आर्ट वाली इच्छा को जरूर पूरा करेंगी। तुमने जो धमाका दिखाया है वो तुम्हें मिलेगा। अब इसे संयोग कहे या कर्मों का फल। यूक्रेन की इच्छा तुरंत पूरी हो गयी। रूस ने यूक्रेन पर ताबड़तोड़ मिसाइलें दाग दीं। बताया जा रहा है कि पिछले 24 घंटे में रूस ने यूक्रेन पर 27 हमले किये हैं।

About The Author: Swatantra Prabhat UP