दबंगों में नहीं है पुलिस का खौफ, शहर के चैराहे पर युवक को पीटा

भाजपा के दो पूर्व सभासदों के मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल 

स्वतंत्र प्रभात-    

 बाराबंकी। एक तरफ प्रदेश के तेज तर्रार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार अपराधियों और माफियाओं के हौसले को नेस्तानाबूद कर रही है तो वहीं बाराबंकी में दबंगों के इतने हौसले बुलंद है कि वह शहर के रेलवे स्टेशन चैराहे पर एक व्यक्ति को लात घूंसों से मारते हुए जान से मारने के लिए दौड़ा लिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भी कोई कार्यवाही न होने पर स्थानीय पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलकर रख दिया। वही जिले में लागू आचार संहिता व धारा 144 का खुलेआम उल्लंघन, कार्यवाही न होने से चर्चाओं का बाजार गर्म है।
  
 मालूम हो कि पिटाई करने वाले अजय तिवारी को भारतीय जनता पार्टी ने नेहरूनगर वार्ड से सभासद का टिकट, किन्तु पूर्व सभासद अजय तिवारी ने इस बार चुनाव से कन्नी काट कर अपने लुकछिप गया है। वहीं 23 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी, अवध क्षेत्र उ0प्र0 15सी, आफिसर्स कालोनी, निरालानगर, लखनऊ द्वारा क्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के हस्ताक्षर द्वारा जारी लिस्ट में क्रम संख्या-24 पर नेहरूनगर वार्ड की अनारक्षित सीट से अजय तिवारी को प्रत्याशी घोषित किया गया था। किन्तु नामांकन की समय सीमा 24 अप्रैल तक उक्त वार्ड से भाजपा प्रत्याशी ने अपना पर्चा दाखिल नही किया है।
 
वहीं सूत्रों का कहना है कि मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा का प्रत्याशी चुनाव मैदान छोड़कर भागने में अपनी समझदारी समझी, क्योंकि पूरे शहर में वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है, लोगों में उक्त पूर्व सभासद के विरूद्ध काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है, लोग वोट मांगने आने पर भाजपा प्रत्याशी से वीडियो के सम्बंध में सवाल जरूर दागते इसी डर व बेइज्जती के कारण चुनावी मैदान से दूरी बनाना ही मुनासिक समझा और अपने आपको लुका छिपा लिया है। केन्द्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार होने के बावजूद भारतीय जनता पार्टी को वार्ड के सभासद हेतु स्वच्छ छवि का उम्मीदवार न मिलने से लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं आम हो गई है। ऐसे में अब देखना यह है कि क्या मारपीट करने वालों पर पुलिस अपना शिकंजा कसेगी या उक्त दबंग लोग इसी तरह हर चैराहे पर मारपीट करते हुए माहौल को खराब करते रहेंगे यह तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।  
    
जिले में कई जगह हुआ आचार संहिता व धारा 144 का उल्लंघन 
 
 सत्ता पक्ष व विपक्षी के कई प्रत्याशियों ने दर्जनों गाड़ियों के साथ रैलियां निकाल खुलेआम पुलिस की मौजूदगी में धारा 144 का उल्लंघन किया किन्तु पुलिस मूकदर्शक बनी रही, ऐसे में लोगों में चर्चा रही है कि शहर के कई चैराहों के साथ-साथ जनपद के कई नगर पंचायतों में प्रत्याशियों ने हजारों समर्थकों के साथ नामांकन पत्र दाखिल किया किन्तु इस दौरान न आचार संहिता का पालन करवाया गया और न ही जिले में लागू धारा 144 को अमल में लाया गया। उल्लंघन करने वालों की वीडियो सोशल मीडिया व कई चैनलों पर आज भी दौड़ रही है फिर भी किसी पुलिस अधिकारी ने स्वयं संज्ञान नहीं लिया है ऐसे में कोई कार्यवाही न करने से जनता में प्रशासन के विरूद्ध सवाल उठने लाजिमी हैं।
 
 

About The Author: Swatantra Prabhat UP