गोरखपुर में पुलिस मुठभेड़, हत्या के दो आरोपी गिरफ्तार

स्वतंत्र प्रभात- 
 
गोरखपुर पुलिस ने हत्या के मामले में वांछित चल रहे दो बदमाशों को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया. दोनों अभियुक्त पिपराइच थाना क्षेत्र के रहने वाले है. पुलिस मामले में विधिक कार्रवाई कर रही है.
 
मुठभेड़ की जानकारी देते एसपी नार्थ मनोज अवस्थीगोरखपुरःजिला पुलिस को शुक्रवार सुबह को बड़ी सफलता हाथ लगी. पिपराइच थाना क्षेत्र में हत्या के आरोप में वांछित चल रहे 2 अभियुक्त को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया. मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. वहीं, दूसरा आरोपी भागने के फिराक में था,जिसे पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया.  दोनों अभियुक्तों से पुलिस हत्या से जुड़े मामले में पूछताछ कर रही है. इनके पास से पिस्टल, कारतूस और घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद की गई.
 
 
एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि पिपराइच क्षेत्र में अपराधियों की रोकथाम हेतु सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. इसी बीच मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्ति आते दिखे. पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, तो वो भागने लगे. पुलिस टीम ने दोनों का पीछा किया, तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. इस बीच उनकी बाइक असंतुलित होकर गिर गयी. बाइक पर पीछे बैठा अभियुक्त वहां से भागने लगा. वहीं, बाइक चला रहा अभियुक्त फायरिंग करता रहा. इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें एक अभियुक्त के पैर में गोली लगी और वह घायल हो गया. उसे इलाज के लिए सीएचसी लाया गया, जहां से डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया.एसपी के अनुसार, पुलिस पूछताछ में पता चला कि घायल अभियुक्त का नाम तेजस्वी पटेल है. वह पुलिस मुठभेड़ के दौरान भागने का प्रयास कर रहा था. दूसरे अपराधी को भी पुलिस ने हिरासत ले लिया है. उसका नाम पवन राजभर है. इनके खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास और 7 क्रिमिनल एक्ट के तहत मुकदमे दर्ज हैं. इनकी तलाश चल रही थी. दोनों शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिए गए. दोनों पिपराइच थाना क्षेत्र के ही रहने वाले हैं. अभी कुछ दिनों पहले ही इन्होंने हत्या और हत्या के प्रयास जैसी घटनाओं को अंजाम दिया था.

About The Author: Swatantra Prabhat UP