दिल्ली में कोरोना ने पकड़ी रफ़्तार, 1500 से ज्यादा नए केस 

 दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोविड के 1,527 नए मामले सामने आए जबकि शहर में संक्रमण की दर 27.77 फीसदी रही। शहर के स्वास्थ्य विभाग ने यह आंकड़े दिए हैं। शहर में कोरोना वायरस संक्रमण से दो लोगों की मौत भी हुई है। ताजा बुलेटिन के अनुसार, कोविड के मरने वालों में से एक की मौत की प्राथमिक वजह कोविड था जबकि दूसरे मरीज के मामले में कोरोना वायरस का संक्रमण अनुशांगिक था।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, सात महीनों में पहली बार दिल्ली में बुधवार को पहली बार एक दिन में संक्रमितों की संख्या 1,000 को पार कर गई। दिल्ली में संक्रमण की दर 23.8 प्रतिशत रही। राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को कोविड के 1,149 नए मामले आए थे जबकि संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हुई थी।

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि सरकार स्थिति की समीक्षा कर रही है और स्कूलों के लिए दिशा-निर्देश जल्द ही जारी किए जाएंगे। इस बीच, ‘नेशनल प्रोग्रेसिव स्कूल कांफ्रेंस’ (एनपीएससी) की अध्यक्ष सुधा आचार्य के अनुसार, करीब 230 निजी स्कूलों ने मास्क लगाने को अनिवार्य कर दिया है। 

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आतिशी ने कहा, ‘हमारी सरकार कोविड स्थिति की समीक्षा कर रही है और इस संबंध में सभी स्कूलों के लिए दिशा-निर्देश जल्द जारी किए जाएंगे।’ इस बीच, एनपीएससी की अध्यक्ष सुधा आचार्य ने कहा कि दिल्ली के करीब 230 निजी स्कूलों ने सभी छात्रों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है और दो गज की दूरी की भी पालन कर रहे हैं।

About The Author: Swatantra Prabhat UP