बिहार में कोरोना का कहर, बढ़ी मरीजों की संख्या 

 बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 236 हो गई है। राजधानी पटना में सक्रिय मरीजों की संख्या 111 तक पहुंच गई है। वहीं बिहार स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों से कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील कर रहा है।

राजधानी पटना बना हॉटस्पॉट-

आंकड़ों पर गौर करें तो बिहार में अब कोविड के 236 केस एक्टिव हैं। यह आंकड़ा बुधवार शाम तक का है। इधर, राजधानी पटना में पिछले 24 घंटे में 30 से ज्यादा नए केस सामने आए हैं। अब पटना में सक्रिय मरीजों की संख्या 111 तक पहुंच गई है। मरीजों के गले में खरास, खांसी सर्दी, बुखार लक्षण मिल रहे हैं। विभाग का कहना है कि अधिकांश मरीजों को अस्पताल आने की जरूरत नहीं पड़ रही हैं। घर में ही वे रह रहे हैं। बताया जा रहा है कि ऐसे कई केस सामने आए हैं, जिनमें टीका के दोनों डोज लेने वाले भी कोविड पॉजिटिव हो गए।

बिहार में अलर्ट जारी-

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की हैं। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार सिंह ने राज्य में कोरोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति तथा विभाग द्वारा की गई तैयारियों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। बिहार सरकार ने बढ़ते कोरोना को लेकर अलर्ट जारी किया है। बिहार सरकार लोगों से मास्क लगाने की अपील कर रही है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए भी कहा है। 


 

 

About The Author: Swatantra Prabhat UP