संदिग्ध परिस्थितियों में लगी मकान में आग मकान में रखा सारा सामान जलकर हुआ राख

स्वतंत्र प्रभात- 
 
हलिया। ड्रमंडगंज थाना क्षेत्र के देवघाट मार्ग पर स्थित गणेश प्रसाद केसरवानी के मकान के पिछले हिस्से में विद्युत तार के सार्ट  सर्किट होने से बुधवार की देर रात 12:00 बजे के करीब भीषण आग लग गई आग की चपेट में आकर आटा चक्की सहित गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। आग की लपटें उठती देख कर अगल-बगल के लोग डिब्बा बाल्टी में पानी लेकर आग बुझाने के लिए दौड़ पड़े लेकिन तब तक आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे थाना अध्यक्ष विजेंदर सिंह ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी।
 
पुलिसकर्मियों व स्थानीय लोगों की मदद से समर्सिबल पंप चलवा कर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर 2 घंटे बाद काबू पाया गया। सूचना के 2 घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची। लेकिन तब तक आग बुझ चुकी थी। गृहस्ती का सामान जलकर राख हो चुका था रामपति देवी पत्नी स्वर्गीय राम चरण केसरवानी ने बताया कि पक्के मकान के पिछले हिस्से के दो कमरों में सीमेंट सेट लगाकर आटा चक्की के अलावा खाद्य सामग्री और गृहस्थी का सामान रखा था। 
 
आग की चपेट में आने से आटा चक्की साइकिल बर्तन 20 कुंतल गेहूं 5 कुंतल चावल 2 कुंटल डाल दो कुंटल सरसों आटा बेसन खाद्य तेल कपड़े आग मे जलकर राख हो गया ग्राम प्रधान कौशलेंद्र गुप्ता ने मौके पर पहुंचकर हल्का लेखपाल कृष्णा यादव से फोन पर बात कर घटना की जानकारी दी। पीड़ित परिवार को शासन से हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया है रामपति देवी ने घटना के संबंध में गुरुवार सुबह थाने में तहरीर दी है। तहसील प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।
 
 

About The Author: Swatantra Prabhat UP