आरसीसी रोड़ में नाली निर्माण कार्य बरती जा रही लापरवाही

तेज हवा के साथ उड़ती धूल से राहगीर एव दुकानदार परेशान 

स्वतंत्र प्रभात -
 
मसौली बाराबंकी। हाइवे से ग्राम पंचायत दादरा के अंदर जाने वाली पक्की सड़क पर होने वाले जलभराव को खत्म करने के लिए लोकनिर्माण विभाग द्वारा बनवाई जा रही आरसीसी रोड़ में नाली निर्माण कार्य बरती जा रही लापरवाही लोगो के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। तेज हवा के साथ उड़ती धूल से राहगीर एव दुकानदार परेशान है।
 
 
   बताते चलें कि लखनऊ अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग से ग्राम पंचायत दादरा को जाने वाली पक्की सड़क पर थोड़ी सी बारिश में जलभराव हो जाता हैं जिससे लोगो को कई कई दिन तक गंदे पानी से निकलना पड़ता है और डामर सड़क क्षतिग्रस्त हो जाती हैं। लोकनिर्माण विभाग ने ग्रमीणों को जलभराव से निजात दिलाने के लिए हाइवे से ग्राम पंचायत के अंदर तक आरसीसी सड़क एव जलनिकासी के लिए नाली का निर्माण करा रही है। लाखो रुपये के हुए टेंडर के बाद ठेकेदार द्वारा बरती जा रही अनियमिता लोगो के लिए भारी साबित हो रही हैं। आरसीसी सड़क निर्माण में ठेकेदार की मनमानी के कारण पत्थर के बजाय ईंट की गिट्टी डालकर निर्माण कार्य किया गया है। वही नाली को सीधी न बनाकर टेढ़ी बना दी गयी हैं।
 
जलनिकासी के लिए नाली खोदकर मिट्टी को मेन सड़क मार्ग में डालकर छोड़ दिया गया है और नाली का निर्माण भी कर दिया गया है लेकिन मिट्टी  को सड़क पर ही छोड़ दिया गया जिससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि  मिट्टी को नहीं हटाने से वाहन फंस रहे हैं। तथा कई दुपहिया वाहन चालक गिरकर चोटिल हो गए व कई वाहन इसमें अब तक फंस चुके हैं। तथा हवा चलने पर धूल दुकानों में भरती है जिससे बिक्री के लिए रखी सामग्री खराब हो रही हैं। ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों से सड़क मार्ग से मिट्टी व कचरे को हटाने की मांग की है।

About The Author: Swatantra Prabhat UP