प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दहिला पर सप्ताह में एक ही दिन सिर्फ रविवार को मिलते हैं बड़े डॉक्टर

स्वतंत्र प्रभात- 
 
 
बाराबंकी सूबे के मुख्य उपमुख्यमंत्री माननीय बृजेश पाठक के आदेशों का कोई भी असर देखने को नहीं मिल रहा है जहां स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली को सुधारने के लिए और जनता को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए माननीय उपमुख्यमंत्री लगातार भ्रमण कर रहे हैं उसके बावजूद भी बाराबंकी की स्वास्थ्य व्यवस्था दिन प्रतिदिन बीमार होती चली जा रही है पूरा मामला बाराबंकी जनपद के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दहिला विकासखंड त्रिवेदीगंज का है। 
 
जहां पर इलाज के लिए कुलदीप पुत्र दयाराम पहुंचा था और कोई भी डॉक्टर वहां पर उपस्थित नहीं मिला महिला स्वास्थ्य कर्मचारी ए एन एम संविदा वा एल टी , द्वारा यह बताया गया कि डॉक्टर सिर्फ रविवार को ही आएंगे वहीं भारतीय जनता पार्टी के मंडल महामंत्री अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि गैस की समस्या थी। दवा लेने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दहिला पर गया था । जहां पर मौजूद महिला स्वास्थ्य कर्मचारी ने पर्चा नहीं बनाया ।और ओआरएस घोल लेकर स्वास्थ्य केंद्र से चले जाने की बात कही, वहीं पर महामंत्री ने यह भी बताया कि गांव की महिलाओं का आरोप है। कि यहां पर बड़े डॉक्टर अरुण कुमार यादव वा फार्मासिस्ट, किशोर कुमार , एल ए रजनी श्रीवास्तव , एल डी सी मेहर रिजवी, ए एन एम मंजू देवी, सिर्फ रविवार को आते हैं।
 
सूत्रों की माने तो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिर्फ एल टी और ए एन एम संविदा कर्मी के सहारे चलाया जा रहा है। घर बैठे वेतन उठाने वाले स्वास्थ्य कर्मचारी तो अपने उच्चाधिकारियों पर निर्भर है । जिनके लिए सूबे के उपमुख्यमंत्री का आदेश भी बौना साबित हो रहा है? अब देखने वाली बात यह है कि लचर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ जनपद के आला अधिकारी क्या कार्रवाई करते हैं या नही?

About The Author: Swatantra Prabhat UP