कोविड-19 को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने 100 शैय्या अस्पताल में किया मॉक ड्रिल

स्वतंत्र प्रभात

मिल्कीपुर, अयोध्या।चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर कोरोना के लगातार बढ़ रहे नए पॉजिटिव को देखते हुए सौ शैय्या संयुक्त चिकित्सालय कुमारगंज में इस महामारी से मरीजों को राहत पहुंचाने के सभी उपाय सुनिश्चित कर लिए गए हैं। स्वास्थ विभाग के निर्देश पर ज्वाइन्ट डायरेक्टर अयोध्या ने कोरोना के मद्देनजर ऑक्सीजन प्लांट और उससे होने वाली ऑक्सीजन की आपूर्ति को परखने के साथ ही कोरोना महामारी से पीड़ित गंभीर मरीजों को भर्ती करने के लिए वार्ड से जुड़ी तैयारियों को परखा।मिल्कीपुर तहसील व नगर पंचायत कुमारगंज क्षेत्र में लगभग 400 राजस्व गांवों से जुड़ी 5 लाख की आबादी को गंभीर रोगों से निजात दिलाने वाले सौ शैय्या संयुक्त चिकित्सालय कुमारगंज ने कोरोना के मद्देनजर 20 बेड का नया अलग वार्ड तैयार करने के साथ उपरी तल पर दो बेड का एचडीयू वार्ड तैयार किया है।

आगामी दिनों में कोरोना की व्यापकता के मद्देनजर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर ज्वाइंट डायरेक्टर अंसार अली ने अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित दोनों वार्डों में भर्ती होने वाले मरीजों से जुड़ी तैयारियों का जायजा लिया। 
मार्क ड्रिल के दौरान अस्पताल एक कर्मचारी ने कोरोना पेशेंट के रूप में इमरजेंसी में पहुंचा जहां पर तैनात डॉ अनमोल पाठक ने हालत गंभीर देख वार्ड बॉय को निर्देशित किया, वार्ड बॉय ने तत्काल पीपी किट पहन कर पेशेंट को इमरजेंसी से उपरी तल पर मौजूद आईसीयू वार्ड में ले जाकर बेड पर लेटा दिया डाक्टर ने आईसीयू बेड में लगे मॉनिटर व अन्य उपकरणों को चलाकर मार्क ड्रिल के दौरान मौजूद ए सी एम ओ डॉ अंसार अली को दिखाया।
इस मौके पर अस्पताल के सीएमएस रजत चौरसिया डॉक्टर संतोष सिंह , डॉ दुर्ग विजय, डॉ प्रवीण बरनवाल, डॉ अरविंद मौर्या समेत स्टाफ नर्स, वार्ड बॉय समेत अन्य कर्मचारी रहे मौजूद ।

About The Author: Swatantra Prabhat UP