जलालाबाद सीएससी पर कोविड करोना की दस्तक से पहले मॉकड्रिल का किया गया परीक्षण।

 स्वतंत्र प्रभात-

शाहजहांपुर  जनपद के स्वास्थ्य केंद्र जलालाबाद में कोविड के बढ़ते मरीजो के देखते हुए  प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी के अंतर्गत आज स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर गोविंद स्वर्णकार व्यवस्था का जायजा लेने के लिए समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जलालाबाद पहुंचे ।जहां पर उन्होंने कोविड मॉकड्रिल का आयोजन किया।जिसमें एक मरीज को एंबुलेंस लाया गया और उसको चिकित्सालय के कर्मचारियों द्वारा ऑक्सीजन सप्लाई तक 9 मिनट के अंदर पहुंचाया गया।

निर्धारित मानकों से कम समय में पहुंचाया गया।इस संबंध में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर स्वर्णकार ने बताया कि अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगा हुआ है और ऑक्सीजन सप्लाई  की प्योरिटी 90% से अधिक है ।वही अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन के जम्मू सिलेंडर ,छोटे सिलेंडर एवं ऑक्सीजन के जम्मू सिलेंडर छोटे सिलेंडर एवं कनसंट्रेटर उपकरण भी मौजूद हैं ।यहां पर कोविड के उपचार की पूरी व्यवस्था है।

कुल मिलाकर कोरोना के बढ़ते हुए मरीजों को देखते हुए अस्पताल में पर्याप्त  व्यवस्था उपलब्ध है।यहां पर किसी प्रकार की कोई कमी नहीं है इसके लिए उन्होंने कर्मचारियों की पीठ भी थपथपाई।इस अवसर पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ अमित यादव ,डॉ अनुराग शर्मा ,संजीत कुमार ,जितेंद्र  कुमार ,नीरज कुमार ऑक्सीजन प्लांट ऑपरेटर आदि लोग मौजूद रहे।

 

About The Author: Swatantra Prabhat UP