बिजली की शॉर्ट सर्किट से तीन बीघा गेहूं की फसल राख

स्वतंत्र प्रभात 


मिल्कीपुर, अयोध्या।मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम पलिया लोहानी के मजरे दूबे के पुरवा में बिजली की शॉर्ट सर्किट से गेहूं की फसल में आग लग गई। आग लगने से तीन बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया।
बताया गया कि ग्राम पलिया लोहानी में बिजली का तार काफी नीचे लटका हुआ है। जिससे आये दिन बिजली की शॉर्ट सर्किट होती रहती है। मंगलवार को दोपहर में शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी की वजह से गेहूं की फसल में आग लग गई। ग्रामवासी बीरेंद्र कुमार ने बताया कि जिस  सिवान में शार्ट सर्किट हुई है वहां सैकड़ों बीघा गेहूं की फसल खड़ी है। बताया कि शॉर्ट सर्किट से जैसे हुई और आग लपटें उठीं तभी गुहार लग गई देखते ही देखते सैकड़ों ग्रामीण इकट्ठा हो गए। आग बुझाने का कार्य शुरू हो गया। आग की चपेट में आने से पलिया लोहानी पूरे दुबे निवासी रमाशंकर दुबे का एक बीघा एवं अंकुर दुबे का दो बीघा गेहूं जल गया।

ग्रामीणों व फायर ब्रिगेड के पहुंचने से आग आगे नहीं बढ़ पाई और गेहूं की बाकी फसल बर्बाद होने से बच गई। लोगों ने बताया कि हल्का लेखपाल ने मौके पर पहुंचकर आग से हुई नुकसानी का जायजा लेकर रिपोर्ट तहसील मुख्यालय को भेज दी है।

About The Author: Swatantra Prabhat UP