बगैर वर्दी में दुष्कर्म की विवेचना करने आरोपी के घर रात को पहुंचे थे दरोगा जी, आरोपी की मां से किया छेड़छाड़  मुकदमा दर्ज 

स्वतंत्र प्रभात 
 
मिल्कीपुर, अयोध्या। उत्तर प्रदेश में अपराधी जहां पुलिस कार्रवाई के डर से सरेंडर कर रहे हैं तो वहीं अयोध्या जिले में पुलिस का एक अमानवीय चेहरा सामने आया है। मिल्कीपुर सर्किल में तैनात एक आशिक मिजाज दारोगा ने दुष्कर्म के मामले की विवेचना करने आरोपी के घर बगैर वर्दी में रात को पहुंचे थे। जहां आरोपी की मां को अकेला देख बदनियत से छेड़छाड़ करने लगे महिला के चिल्लाने पर पहुंचे लोगों ने लात घूसो से जमकर पिटाई करने के बाद इलाकाई पुलिस को सौंप दिया। कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी दरोगा को न्यायालय भेज दिया।
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना कोतवाली इनायत नगर क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 22 वर्षीय युवती ने एक माह पूर्व इनायत नगर थाने में मुकदमा अपराध संख्या 91/23 के तहत मारपीट गाली गलौज व दुष्कर्म का मुकदमा बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के कोछा बाजार स्थित एक गांव निवासी एक युवक पर पंजीकृत कराया था।
 
जिसकी विवेचना कोतवाली इनायत नगर थाने में तैनात उपनिरीक्षक के ,पी यादव कर रहे थे। दरोगा जी रविवार की रात बगैर वर्दी के विवेचना करने  दुष्कर्म के आरोपी के घर जा पहुंचे और घर पर किसी को ना देख आरोपी की मां से छेड़छाड़ करने लगे चिल्लाने पर मौके पर पहुंचे घर के सदस्य व ग्रामीणों ने लात घूसो से जमकर पीट कर कोतवाली बीकापुर पुलिस को सौंप दिया। वही पीड़ित महिला ने पुलिस को तहरीर देते हुए दरोगा के खिलाफ छेड़छाड़ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली बीकापुर ने बताया कि संबंधित धाराओं में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायालय रिमांड के लिए भेजा गया है।
 
वही प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली इनायत नगर नीरज सिंह का कहना है कि थाने से कोई रवानगी नहीं की गई थी और न ही किसी को इसके बारे में जानकारी ही थी। पुलिस क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर आशुतोष मिश्रा का कहना है कि आरोपी दरोगा के खिलाफ रिपोर्ट भेज दी गई है, कार्यवाही प्रचलित है।

About The Author: Swatantra Prabhat UP