संदिग्ध परिस्थितियों में पंखे के हुक से लटका मिला अधेड़ का शव, पुलिस पोस्टमार्टम के लिए भेजा

स्वतंत्र प्रभात 


मिल्कीपुर, अयोध्या।थाना कोतवाली इनायतनगर अंतर्गत पुलिस चौकी बारून बाजार क्षेत्र के डोभियारा पूरे मोहन गांव निवासी 40 वर्षीय अधेड़ पवन कुमार यादव पुत्र दयाराम यादव का संदिग्ध परिस्थितियों में घर के अंदर पंखे के हुक से शव लटका परिजनों को दिखा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक अधेड़ के शव को पंखे से नीचे उतरवाकर पंचायत नामा भरा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक पवन कुमार शनिवार की रात  को खाना खाने के बाद घर में लेटने चला गया था, सुबह जब काफी समय बीत जाने के बाद जब घर का दरवाजा नहीं खुला तो छोटे भाई अरविंद कुमार यादव ने दरवाजे फर खुद जाकर  आवाज दी लेकिन अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई जिसके बाद मृतक के भाई ने दीवाल के बयाले से किसी तरीके से देखा तो पवन पंखे के हुक से लटके हुए हैं।
 घटना की जानकारी मृतक के भाई अरविंद ने ग्राम प्रधान को दी मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान ने पूरे प्रकरण की जानकारी कोतवाली इनायतनगर पुलिस को दिया सूचना पर पहुंची पुलिस ने घर का दरवाजा तोड़वाकर शव को पंखे से नीचे उतरवाने के बाद ग्रामीणों की मौजूदगी में पंचायत नामा भरा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया मृतक अधेड़ के पिता दयाराम का कहना है कि गांजा व शराब का बहुत बड़ा आदी था, आए दिन परिजनों से भी कहासुनी किया करता था। ना जाने किस बात को लेकर ऐसी घटना कर बैठा।
मृतक की दो शादियां हुई थी पहली पत्नी से एक 18 साल का बेटा सोनू मेहनत मजदूरी करके अपने बाबा दयाराम के साथ रहता था तथा दूसरी पत्नी से जन्मी बेटी मीनाक्षी 6 वर्ष लक्ष्मी 7 वर्ष अपने ननिहाल में रहती है, पैतृक घर से कुछ दूरी पर मकान बनाकर पवन कुमार यादव अकेले रहते थे। घटना के बाद से  बच्चियों व परिवारजनों में कोहराम मचा हुआ है। प्रभारी निरीक्षक नीरज सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही घटना के संबंध में कुछ स्पष्ट कहा जा सकेगा।

About The Author: Swatantra Prabhat UP