बिना डिग्री के संचालित है मेडिकल स्टोर और झोलाछाप डॉक्टर फिर भी स्वास्थ्य विभाग बैठा मौन 

स्वतंत्र प्रभात-

लहरपुर तहसील के कई गांव इलाकों में फर्जी मेडिकल स्टोर बिना लाइसेंस और झोलाछाप डॉक्टर अभिलेखों के संचालित हो रहे हैं। जहां न कोई बोर्ड लगा है और न ही कोई मेडिकल स्टोर का नाम है ना कोई डॉक्टर का नाम इन मेडिकल स्टोर पर और झोलाछाप डॉक्टरों पर कोई डिग्री है दवाएं पर और न ही कोई जीएसटी नम्बर प्रमाणित मेडिकल स्टोर संचालक डिग्रीधारक है।
 
बिना फार्मासिस्ट बिना पर्चे सहित दवाओं को विक्रय किया जाता है। यहां सिर्फ मादक पदार्थ के रूप में प्रयोग की जाने वाली कोरेक्स और फिरोजी कैप्सूल ही बिकते हैं। जिसे पूरे नगर के कोरेक्सिए महंगे दामों तथा ब्लैक में खरीद कर नशे के लिए धड़ल्ले से प्रयोग कर रहे हैं। इसके सेवन से युवा पीढ़ी पूरी तरह गिरफ्त में आकर बर्बाद हो रही है। यहां तक कि दर्जनों नशे के लती होकर आत्महत्या कर चुके हैं।
 
अभी तक किसी भी विभागीय या अन्य ज़िम्मेदार अधिकारियों ने इस जानलेवा अपराध पर अंकुश लगाने की ज़हमत नही उठाई है।आशा ही नही पूर्ण विश्वास है कि संज्ञान में आने के बाद अधिकारी कोई ठोस कार्यवाही करेंगे।  मेडिकल स्टोर और झोलाछाप डॉक्टर के ऊपर खानापूर्ति करके जिंदगी के साथ करते रहेंगे खिलवाड़ जिम्मेदार मौन।

About The Author: Swatantra Prabhat UP