सोहावल स्टेशन निर्माण मे घोर धांधली

स्वतंत्र प्रभात

 सोहावल, अयोध्या। सोहवल स्टेशन प्लेटफार्म तथा बिल्डिंग निर्माण ठेकेदार की घोर धांधली से  पीली ईंटों का इस्तेमाल मानक के विपरीत  अनियमितता की जा रही है।
 विगत 3 महीने से निर्माण कार्य  नवीन स्टेशन  प्लेटफार्म में तथा रेल गेट,के आसपास की दीवार निर्माण कार्य में पीली ईंटों का इस्तेमाल तथा मिटेरियल  अनियमितता विभागीय अधिकारियों के बार बार  निरीक्षण के बावजूद होने से सरकार की भ्रष्टाचार मुक्त पार्दर्शिता का खुला खिलवाड़ करना क्षेत्रीय लोगों मे सवालिया निशान खड़ा कर रही है।  प्रयोग की जाने वाली गिट्टी मोरंग सीमेंट सभी घटिया मिक्सिंग घटिया  दर्जे की  होने से भविष्य में किसी बड़ी अनहोनी घटना का अंजाम देने तथा यात्रियो के ठहराव के लिए जान जोखिम डालने के प्रयास खुले आम किए जाने पर जिम्मेदार अधिकारी मौन साधे हुए हैं।
मालूम हो कि बाराबंकी से जौनपुर  जफराबाद तक रेलवे ट्रैक का दोहरीकरण का कार्य चल रहा है जिसको लेकर बीच में पङ रहे कई स्टेशन बड़ागांव सोहावल देवराकोट सलारपुर आदि सरकार की अयोध्या धाम से जोड़कर ड्रीम प्रोजेक्ट की श्रेणी में माना गया । लेकिन नवीनीकरण में जमकर धांधली करते हुए ठेकेदार निर्माण कार्य को बेहद घटिया दर्जे का बनाने के कारण आमजनमानस मे आक्रोश का कारण बना हुआ है। किसान यूनियन के वरिष्ठ प्रदेश महासचिव फरीद अहमद भाजपा पश्चिमी मंडल अध्यक्ष विनोद गौड ने विरोध करते हुए कहा कि  सरकार  लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त शासन  देने का दावा करनेके बावजूद  बदनाम कर रहे हैं मामले की शिकायत रेल मंत्री एवं संबधित विभाग के उच्च अधिकारियों से की जाएगी।हालाकि मामले में अधीक्षण  कंस्ट्रक्शन रेलवे बनवारीलाल ने मामले की जांच कर उचित कार्यवाही करने का दावा किया है़।

About The Author: Swatantra Prabhat UP