अज्ञात कारणों से लगी भीषण आग,गृहस्थी जलकर हुई राख, परिजनों में मचा कोहराम

स्वतंत्र प्रभात
 
मिल्कीपुर, अयोध्या। मिल्कीपुर तहसील के थाना कोतवाली इनायत नगर अमित ग्राम पंचायत उरूवा वैश्य मजरे महोलिया में भीषण आग लगने से आधा दर्जन परिवारों की घर गृहस्थी पूरी तरह से जलकर राख हो गई।
तेज हवाओं के चलते आग इतनी भीषण थी कि ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू ना पाने की स्थिति में फायर ब्रिगेड टीम मिल्कीपुर ने पड़ोसी तहसील बीकापुर फायर ब्रिगेड को सूचना दी। जानकारी होते ही आग बुझाने के लिए फायर विकेट के जवान मौके पर पहुंच गए और चौकी प्रभारी हैरिंग्टनगंज रजनीश पाण्डेय पुलिस कर्मियों एवं ग्राम वासियों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग की लपटें इतनी तेज थी कि चपेट में आने वाले 6 घर पूरी तरह से जलकर राख हो गया।
अग्निकांड की जानकारी होते ही तहसीलदार मिल्कीपुर हेमंत कुमार गुप्ता ने मौके पर पहुंचकर लेखपाल और राजस्व निरीक्षक को अग्निकांड में हुए नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट सौंपने को कहा तथा अग्नि पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाया कि यह दैवीय आपदा है हुए नुकसान का हरसंभव मदद दिलाई जाएगी।
अग्निकांड में महेश कुमार पुत्र रामस्वरूप, लालजी पुत्र रामस्वरूप, रामस्वरूप पुत्र धरखन, श्रीमती पत्नी स्व.समरजीत, राम तीरथ पुत्र राम प्रसाद,व बब्बन पुत्र राम तीरथ की गृहस्थी जलकर राख हो गई। घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है फिलहाल क्षेत्रीय लोगों व इन परिवारों को दरी,चादर व खाने का भी इंतजाम किया जा रहा है।

About The Author: Swatantra Prabhat UP