शॉर्ट सर्किट से लगी आग लगभग 16 बीघे गेंहू की फसल जलकर हुई राख।

स्वतंत्र प्रभात

 
मिल्कीपुर, अयोध्या।मिल्कीपुर तहसील अंतर्गत थाना कोतवाली इनायत नगर क्षेत्र के करमडाडा गांव में शॉर्ट सर्किट से लगी आग से कृषक जगदंबा श्रीवास्तव, फूल चंद तिवारी, रामसनेही व रामपाल की 6 बीघे गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। वहीं परसावां गांव में शॉर्ट सर्किट से किसान छोटेलाल पुत्र स्वामी प्रसाद, राजधर पुत्र रामदत्त, इंद्रपाल पुत्र स्वामी प्रसाद के गेहूं के खेत में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए स्थानीय लोग गुहार लगाते हुए बल्टी में पानी व हरे डंडो को लेकर मौके पर पहुंच गए और आग बुझाने में जुट गए, आग बुझाता ना देख ग्रामीणों ने घटना की जानकारी फायर स्टेशन मिल्कीपुर को दिया।
सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड के जवान मनमोहन सिंह, अखिलेश, जय प्रताप, सतपाल यादव व उत्तम राजवंशी मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों के साथ आग बुझाने में जुट गए। लेकिन जब तक आग पर काबू पाते उक्त किसानों की गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। दमकल विभाग के कर्मचारियों के सक्रियता के चलते अन्य किसानों की तैयार गेहूं की फसल बचाई जा सकी। 
घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्रीय लेखपाल व राजस्व निरीक्षक ने भी मौके पर पहुंचकर अग्निकांड से  नुकसान का आकलन कर तहसील प्रशासन को रिपोर्ट सौंप दी है।

उप जिलाधिकारी मिल्कीपुर अमित जायसवाल का कहना है पीड़ित किसानों को हर संभव मदद दिलाई जाएगी। थाना कुमारगंज अंतर्गत मरूई गनेशपुर गांव के पूरब गेहूं के खेत में अज्ञात कारणों से लगी आग से दोनों किसानों की लगभग साडे 4 बीघा गेहूं जलकर राख हो गया सूचना पर पहुंचे चौकी प्रभारी चिलबिली उमेश वर्मा व क्षेत्रीय लेखपाल राम कुमार पाण्डेय ने अग्नि से हुए नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट तहसील प्रशासन को सौंप दिया है।

About The Author: Swatantra Prabhat UP