Rahul Gandhi का BJP पर तंज, Adani कम्पनी में 20 हजार करोड़ किसके !

सूरत की सत्र अदालत से जमानत की अवधि बढ़ाए जाने के एक दिन बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को अडानी कंपनियों में धन के लेन-देन पर फिर से सवाल उठाया है. उन्होंने खुले शब्दों में पूछा कि अडानी की शेल कंपनी में 20 हजार करोड़ रुपये किसके हैं? 

राहुल गांधी केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक के लिए कांग्रेस कार्यालय पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने न्यायपालिका पर दबाव बनाने के बीजेपी के आरोपों का जवाब देते हुए कहा, मेरा एकमात्र सवाल ये है कि अडानी शेल कंपनियों में 20,000 करोड़ रुपये किसके हैं. इनको (बीजेपी) को इसका जवाब देना चाहिए और स्पष्ट करना चाहिए कि ये करोड़ों रुपये किसके हैं?

दरअसल, सोमवार को आपराधिक मानहानि मामले में कोर्ट ने राहुल गांधी को जमानत दी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि सच्चाई इस संघर्ष में उनका हथियार है. राहुल ने एक ट्वीट में लिखा, यह लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई और मित्र काल के खिलाफ है और इस संघर्ष में, सत्य मेरा हथियार है और सत्य मेरा आश्रय है.

राहुल को ‘मोदी सरनेम’ के संदर्भ में उनकी 2019 की टिप्पणी के लिए निचली अदालत ने दो साल की जेल की सजा सुनाई थी. पिछले महीने सजा सुनाए जाने के बाद लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य करार दिए गए गांधी (52) अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश आर पी मोगेरा की अदालत में उपस्थित हुए जिसने 15,000 रुपये के मुचलके पर उनकी अपील के निपटारे तक जमानत दे दी.

वहीं, राहुल ने अपील में कहा है कि आपराधिक मानहानि मामले में 23 मार्च को मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा उनकी दोषसिद्धि ‘‘त्रुटिपूर्ण’’ और स्पष्ट रूप से गलत थी. साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें एक ऐसे तरीके से सजा सुनाई गई कि वह संसद सदस्य के तौर पर अयोग्य हो जाएं.

 

About The Author: Abhishek Desk