जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सिंचाई, विद्युत एवं परिवहन विभाग के कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक संपन्न

जनपद में अवैध वाहनों पर कार्यवाही करने के दिये निर्देश

काला शीशा लगाकर चलने वाले वाहनों की अब खैर नहीं होगी कार्यवाही

स्वतंत्र प्रभात     
 
मऊ के जिलाधिकारी  अरुण कुमार की अध्यक्षता में सिंचाई विभाग, विद्युत विभाग एवं परिवहन विभाग के कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक संपन्न हुई।
 
बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग द्वारा जनपद में चलाये जा रहे चेकिंग अभियान  की जानकारी लेते हुए एआरटीओ को निर्देश दिए कि प्राइवेट वाहनों पर हूटर तथा नंबर प्लेट आदि पर अनावश्यक शब्दों को लिखकर चलने वाले वाहनों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने को कहा। उन्होंने तेज गति वाले वाहनों, अनफिट वाहनों तथा तेज हार्न वाले वाहनों पर भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
 
चार पहिया वाहनों में कला शीशा लगाकर चलने वालों पर भी कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिए गए। विद्युत विभाग के कार्यों की समीक्षा के दौरान अधिशासी अभियंता विद्युत ने बताया कि जनपद को शासन स्तर से 1009 करोड़ की सब्सिडी प्राप्त हुई है। उन्होंने यह भी बताया कि जनपद में ट्रांसफार्मरों तथा बिजली की सप्लाई प्राथमिकता के आधार पर दी जा रही है।
 
अधिशासी अभियंता विद्युत ने कहा कि जनपद में हो रही ओवरलोडिंग के कारण ट्रिपिंग की समस्या आ रही है, जिसके लिए अब अलग-अलग विद्युत फीडरो पर सुधार की कार्यवाही की जा रही
 
जिलाधिकारी ने बार-बार होने वाले ट्रिपिंग की समस्या को ठीक करने के साथ ही ओवरलोडिंग करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
 
सिंचाई विभाग के कार्यों की समीक्षा के दौरान अधिशासी अभियंता सिंचाई वीरेंद्र पासवान ने बताया कि तीन नए बाढ़ परियोजनाओं पर जनपद में कार्य चल रहा है, जिसमें बीबीपुर- बेलौली बांध के किलोमीटर 0.070 से 0.300 के मध्य कटाव निरोधक कार्य, ग्राम सूरजपुर में राम जानकी मंदिर के डाउन स्ट्रीम में कटाव निरोधक कार्य तथा पारा सहरोज बांध के किलोमीटर 8.150 से 8.650 तक कटाव निरोधक कार्य कराया जा रहा है।
 
सिंचाई विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्यो में तेजी लाते हुए जिलाधिकारी ने इसे यथा शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। 

About The Author: Swatantra Prabhat UP