ग्राम समाज के तालाब को पाट कर दबंग भूमाफिया कर रहे है तालाब पर अवैध कब्जा

दबंग भू माफियाओं को नहीं है बाबा के बुलडोजर, और शासन-प्रशासन का खौफ

स्वतंत्र प्रभात 
 
उन्नाव, थाना कोतवाली अंतर्गत जहां पर भूमाफिया का नहीं रुक रहा है कहर दबंग भूमाफिया ग्राम समाज के तालाब को पाट करके बना रहे हैं अपना मकान। मामला ग्राम खान जी खेड़ा में गुंडई के दम पर दबंग भूमाफिया द्वारा सरकारी तालाब पर अवैध तरीके से कर रहे हैं कब्जा।अवैध कब्जा होने से ग्राम वासियों को आ सकती है बड़े परेशानी क्योंकि ग्राम वासियों के सैकड़ों घरों का पानी उसी ग्राम समाज के तालाब में जाता है।
 
अगर ग्राम समाज का तालाब बंद हो गया तो ग्राम वासियों को अपने घरों में गड्ढा खोदकर गंदा पानी एकत्र करना पड़ेगा। तालाब के आसपास बने घर उसी तालाब में अवैध तरीके से बने हैं जोकि मिट्टी कूड़ा डाल कर तालाब बंद करके घर बनाए गए हैं और लगातार उसी तालाब में कूड़ा मिट्टी डालकर तान आपको पुनः बंद करने का प्रयास किया जा रहा है। ग्रामवासी कई बार इस मामले को लेकर ग्राम प्रधान से बातचीत की लेकिन प्रधान यह नजारा देखते हुए भी हाथ पर हाथ रखकर बैठे हुए है।
 
जिससे कि ग्रामवासीयो को आने वाले समय में बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। अगर यही आलम चलता रहा तो सभी ग्राम वासियों के घर का पानी कहां जाएगा। एक तरफ उत्तर प्रदेश सरकार का बाबा का बुलडोजर लगातार दबंग में भू माफियाओं के खिलाफ चल रहा है लेकिन वहीं पर उन्नाव के दबंग भू माफिया लगातार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को चुनौती दे रहे हैं और अवैध कब्जा करने में बाज नहीं आ रहे हैं देखना अब ये होगा की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अवैध कब्जा करने वाले पर क्या उचित कार्यवाही करते हैं।
 

About The Author: Swatantra Prabhat UP