विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, ससुराली जनों ने आनन-फानन में जलाया शव, 3 दिन बाद भी नहीं दर्ज हुआ मुकदमा

स्वतंत्र प्रभात 
 
मिल्कीपुर। नगर पंचायत कुमारगंज पूरे तिवारी निवासी हेमराज पुत्र बुधाई ने कोतवाली इनायत नगर पुलिस को तहरीर देते हुए आरोप लगाया है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर हमारी बेटी पूनम को उसके पति कृष्ण कुमार देवर जय कुमार व सुरजीत पुत्र राम करन ने दिल्ली में हत्या करने के बाद शव लेकर पैतृक गांव ईंट गांव आए और चिता में आग लगाने के बाद मुझे घटना की जानकारी दी जब तक मैं पहुंचा तब तक लाश जल गई थी।
 प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना कुमारगंज क्षेत्र के हेमराज पुत्र बुधई निवासी बवां पूरे तिवारी ने बीते 25 फरवरी को थाना कोतवाली इनायत नगर पुलिस को तहरीर देते हुए आरोप लगाया की विगत एक वर्ष पूर्व वह अपनी बेटी पूनम की शादी कृष्ण कुमार पुत्र रामकरन निवासी ईट गांव के साथ की थी। शादी के बाद उनकी बेटी ससुराल गई तो वहां ससुराली जनों द्वारा कम दहेज की उलाहना देते हुए मारा पीटा जाने लगा।जिसके बाद उनकी बेटी को दामाद कृष्ण कुमार अपने साथ दिल्ली शहर लेकर चला गया।
 वहीं पर कृष्ण कुमार के भाई जयकुमार तथा सुरजीत भी रहते थे। पीड़ित पिता ने यह भी बताया कि उनकी बेटी द्वारा कई बार फोन करके बताया गया की उनके पति तथा पति के भाइयों द्वारा दहेज के रूप में बाइक व पांच लाख रुपए मंगाने का दबाव बनाया जा रहा है। मांग न पूरी होने पर उक्त लोग उनकी बेटी को जान से मार देंगे। 
बीते 22 फरवरी को उनकी बेटी को उनके दामाद कृष्ण कुमार, जयकुमार तथा सुरजीत द्वारा मारपीट कर मार डाला गया। पीड़ित का यह भी आरोप है कि उक्त लोगों द्वारा उन्हें सूचना भी नहीं दी गई। ससुराली जनों द्वारा आनन-फानन में उनकी बेटी के शव को भी जला दिया गया। प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि घटना दिल्ली में हुई थी वहां से शव आने के बाद भी हमें जानकारी नहीं दी गई थी। तथा शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया मृतका के पिता ने पति व दो देवर के नाम पर दिया है जांच का मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

About The Author: Swatantra Prabhat UP