नालियों में जमा है वर्षों से कचड़ा, घरों में घुस रहा नालियों का पानी

-नगर पंचायत कबरई क्षेत्र के राजीव नगर का मामला

कबरई ; महोबा । ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह


वर्षों पूर्व साफ की गई नालियां अब पूरी तरह कचड़े से जाम हो चुकी है। आलम यह है कि नालियों का पानी अब लोगो के घरों के अंदर जाने लगा है। मोहल्लेवासियों द्वारा शिकायत के बावजूद नगर पंचायत कबरई के जिम्मेदारों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जिससे लोगो का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है।

      पूरा मामला कबरई नगर पंचायत क्षेत्र के राजीव नगर मुहल्ले का है। जहाँ पर नगर पंचायत द्वारा बनाई गई नालियां अब कचड़े से पूरी तरह जाम हो गई हैं, जिससे नालियों का पानी या तो सड़क में जा रहा है या तो लोगो के घरों के अंदर जा रहा है। 

             मोहल्लेवासियों का कहना है कि लगभग पाँच वर्ष पूर्व यह नालियां नगर पंचायत द्वारा साफ की गई थी, जिसके बाद आज तक इन नालियों को साफ नही किया गया है। नालियां साफ न होने के कारण नालियां बजबजाती रहती है व नालियों का पानी घरों में और सड़कों में जाता रहता है। सड़क और घरों के अंदर गन्दा पानी जाने से लोगों को संक्रमित बीमारियों के होने का भी डर सता रहा है। मुहल्ले वासियों ने कई बार नगर पंचायत कर्मचारियों व उच्चाधिकारियों से शिकायत की लेकिन आज तक नालियां साफ नही हो सकी। एक बार फिर मोहल्लेवासियों ने नालियों को साफ करवाये जाने की मांग जिम्मेदारों से की है। शिकायत करने वालों में अशोक कुशवाहा , गणेश प्रसाद कुशवाहा, बल्लू कुशवाहा रीवन वाले, नारायन बाबू, शिवकरण, लल्लू , कैलाश पूर्व सभासद, कमलकिशोर व अनिरुद्ध कुशवाहा आदि लोग हैं।

About The Author: Swatantra Prabhat UP