अमानीगंज ब्लाक मुख्यालय के विभिन्न कार्यालयों दोपहर एक बजे तक लटका रहा ताला

स्वतंत्र प्रभात 


मिल्कीपुर।मिल्कीपुर तहसील के खंड विकास अधिकारी कार्यालय अमानीगंज में बीडीओ कार्यालय, एडीओ पंचायत कार्यालय, एपीओ कार्यालय समेत अन्य कार्यालयों में  1:10 बजे तक ताला लटका रहा, वही कंप्यूटर कक्ष में कंप्यूटर ऑपरेटर सत्येंद्र, राघवेंद्र, आदित्य व चौकीदार राकेश मौजूद मिले। इन लोगों से जब ब्लॉक के अधिकारियों कर्मचारियों के संबंध में जानकारी चाहने का प्रयास किया गया तो वे कुछ भी नहीं बता सके इतना उन्होंने कहा कि हम छोटे कर्मचारी हैं हम क्या बता सकते हैं।
जबकि सरकार का निर्देश है कि समय से कार्यालय खोल कर अधिकारी बैठे और जनता की समस्याओं का निदान करें लेकिन ऐसा कुछ होता नहीं दिखाई दे रहा है । प्रदेश सरकार भले लाख कोशिश कर ले कि अधिकारी समय से कार्यालय पहुंच कर क्षेत्र की जनता की समस्याओं को सुनकर उसका निस्तारण करें लेकिन जब समय से अधिकारी ही नहीं पहुंचेंगे तो अन्य कर्मचारी कहां से पहुंचेंगे। ब्लॉक पर आए सूरज कुमार, सुनील, राम सजीवन, अभय राज, बृजमोहन समेत दर्जनों लोगों ने बताया कि आए दिन कार्यालय में ताला लटका रहता है किसी भी अधिकारी कर्मचारी का कोई पता नहीं रहता है और जिस कर्मचारी से पूछो वह भी कुछ नहीं बताता।
 ब्लॉक मुख्यालय पर नदारद खंड विकास अधिकारी एवं अन्य कर्मचारियों के संबंध में जब मुख्य विकास अधिकारी अनीता यादव से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि बीडीओ साहब कलेक्टर की मीटिंग में है, कई लोगों की यूपी बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी लगी है। यदि इनके अलावा जो अधिकारी कर्मचारी ब्लॉक पर नदारद रहे हैं, उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा तत्पश्चात विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

About The Author: Swatantra Prabhat UP