कैंपस प्लेसमेंट में कृषि विश्वविद्यालय के सात छात्रों को रोजगार 

स्वतंत्र प्रभात 


मिल्कीपुर।आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज में कैस्पोर माइक्रो फाइनेंस क्रेडिट, वाराणसी ने  छात्रों के प्लेसमेंट के लिए साक्षात्कार आयोजित किया। साक्षात्कार में कुल सात छात्रों को रोजगार के लिए चयनित किया गया। इस दौरान कर्नल डोगरा ने कुलपति को माइक्रो फाइनेंस की वार्षिक रिपोर्ट भेंट किया। वहीं दूसरी तरफ विश्वविद्यालय के कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह ने कंपनी द्वारा चयनित छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। 
विश्वविद्यालय स्थित डायरेक्टरेट ऑफ प्लेसमेंट द्वारा कुलपति डा.बिजेंद्र सिंह के कुशल नेतृत्व एवं अथक प्रयासों से कैंपस प्लेसमेंट की प्रक्रिया प्रारंभ की गई। कैस्पोर माइक्रो फाइनेंस क्रेडिट, वाराणसी के चार वरिष्ठ अधिकारी एचआर हेड संजय श्रीवास्तव, मैनेजर श्रवन एवं मानसी व सीएओ कर्नल डोगरा ने छात्रों का साक्षात्कार लिया तथा छात्रों से प्रभावित होकर सात छात्रों का चयन किया।
 कैंपस प्लेसमेंट में एग्री बिजनेस मैनेजमेंट के प्रथम बैच एवं एग्रीकल्चर इकोनॉमिक के छात्रों ने प्रतिभाग किया। कुल 21 छात्र-छात्राओं ने साक्षात्कार के लिए प्रतिभाग किया था जिसमें सात लोगों का चयन हुआ। 
 डायरेक्टरेट ऑफ ट्रेंनिंग एंड प्लेसमेंट के निदेशक डॉ. डी नियोगी ने कुलपति द्वारा छात्रों को समय से डिग्री पूर्ण करने के बाद रोजगार दिलवाने के वादे से प्लेसमेंट की ऑफलाइन प्रक्रिया आयोजित कराई। इससे छात्रों में हर्ष एवं उल्लास का माहौल है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय छात्रों के प्लेसमेंट हेतु निरंतर से इस प्रकार के साक्षात्कार आयोजित करता रहा है। छात्रों के चयन से पहले डायरेक्टरेट ऑफ़ प्लेसमेंट के पूर्व उपनिदेशक डा. सत्यव्रत सिंह ने कंपनी के सभी अधिकारियों का आभार व्यक्त किया एवं डा. नियोगी ने समस्त छात्रों का स्वागत किया।

About The Author: Swatantra Prabhat UP