सीसीटीएनएस रैंकिंग में महोबा ने पाया चौथा स्थान

- जनपद महोबा को 100 अंकों मे मिले 96.60 अंक 

महोबा । ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह
 
सीसीटीएनएस के परफॉर्मेंस के संबंध में विभिन्न पैरामीटर्स की सूचना प्रत्येक माह एनसीआरबी को प्रेषित की जाती है, जिसे 'प्रगति डैशबोर्ड' के नाम से जाना जाता है, जिसकी केन्द्रीय स्तर पर मॉनीटरिंग की जाती है, एनसीआरबी के द्वारा सभी राज्यों से उक्त सूचना प्राप्त करके प्रगति डैशबोर्ड के रूप में राज्यों की रैंकिंग प्रेषित की जाती है।
           
    उक्त के अनुसार ही मुख्य सचिव, उ०प्र० के निर्देशानुसार सीसीटीएनएस योजना की प्रगति के संबंध में प्रत्येक माह जनपदों की भी रैंकिंग किये जाने का निर्णय लिया गया जिसके क्रम में माह जनवरी 2023 के डाटा के अनुसार जनपदों की रैंकिंग की गयी है, जिसमें सम्पूर्ण उ0प्र0 की सीसीटीएनएस रैंकिंग में कुल 75 जनपदों में जनपद महोबा को चौथा स्थान हासिल हुआ है, जिले को 100 अंक मे से 96.60 अंक प्राप्त हुये हैं।
 
            पुलिस अधीक्षक महोबा अपर्णा गुप्ता द्वारा जिले के थानों पर नियुक्त कम्प्यूटर ऑपरेटर व सीसीटीएनएस पर कार्य करने वाले आरक्षियों के कार्यों की सराहना की गयी है।
 
         आपको बता दें कि पुलिस अधीक्षक महोबा के निर्देशन पर इस कार्य को कम्प्यूटर ऑपरेटर अंकुर जायसवाल व रहमान रशीद द्वारा सीसीटीएनएस का पर्यवेक्षण किया जाता है।
 
 

About The Author: Swatantra Prabhat UP