ज्वेलर्स की दुकान से आभूषणों की टप्पेबाजी करने वाला आरोपी भेजा गया जेल

स्वतंत्र प्रभात
 
मिल्कीपुर अयोध्या।मिल्कीपुर तहसील के थाना कुमारगंज क्षेत्र के खंडासा मोड़ स्थित सोनी ज्वेलर्स एवं बर्तन भंडार की दुकान पर बीते 10 फरवरी को एक युवक ग्राहक बनकर आया और दुकानदार प्रेम कुमार सोनी से ओम लिखी सोने की लॉकेट व पीतल के बर्तन की खरीदारी करने पहुंचा था।
ज्वेलर्स व्यापारी प्रेम कुमार सोनी से पहले सोने के लॉकेट दिखाने को कहा था दुकानदार ने लाकेट दिखाया लेकिन टप्पेबाज युवक ने लाकेट की खरीदारी नहीं की, उसने पीतल का लोटा, कटोरी व चम्मच की खरीदारी की तथा दुकानदार से पुनः कहा कि हमको पीतल की एक बड़ी प्लेट दिखा दीजिए जैसे ही दुकानदार प्लेट निकालने लगा उसी बीच टप्पेबाज ने काउंटर के अंदर डिब्बे में रखें सोने के आभूषण को लेकर गायब हो गया था। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ संबंधित धाराओं मुकदमा दर्ज कर टप्पेबाज की तलाश कर ही थी।
 प्रभारी निरीक्षक थाना कुमारगंज शिव बालक के नेतृत्व में उपनिरीक्षक शंकर यादव, पुलिस चौकी प्रभारी एनडीए संतोष कुमार मौर्या, चौकी प्रभारी चिलबिली उमेश कुमार वर्मा, कांस्टेबल अजय कुमार अपराध एवं अपराधियों के अभियान चला रहे थे। उसी बीच सूचना मिली की सोनी ज्वेलर्स की दुकान से टप्पेबाजी करने वाला अभियुक्त थाना क्षेत्र के बड़ी नहर रमेश नगर पर अपनी चार पहिया ब्रेजा गाड़ी यू पी 42बी एफ 6923 के साथ मौजूद है,जानकारी मिलते ही पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को पकड़ कर थाने ले गई, पुलिस को तलाशी के दौरान आरोपी के पास से 146 ग्राम पीली धातु, एक विवो मोबाइल, एक गले का चैन पीली धातु व 360 रूपए नगद बरामद हुआ।
 क्षेत्राधिकारी आशीष मिश्रा ने बताया कि टप्पेबाजी करने वाले अभियुक्त अमित पाठक पुत्र अंबिका पाठक निवासी नेतवारी चतुरपुर थाना तारुन जनपद अयोध्या के खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया। आरोपी के खिलाफ वर्ष 2021 में थाना तारुन में भी गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।
 

About The Author: Swatantra Prabhat UP