मिल्कीपुर में सीएचसी के डॉक्टरों द्वारा बाहर की लिखी जा रही दवाएं,मरीज परेशान

स्वतंत्र प्रभात
 
मिल्कीपुर, अयोध्या। जहां प्रदेश सरकार द्वारा स्वास्थ्य विभाग को लगातार निर्देशित किया जा रहा है कि बाहर से मरीजों को दवाएं न लिखी जाए। वही दूसरी ओर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिल्कीपुर के चिकित्सकों द्वारा मरीजों को खूब धड़ल्ले से बाहर की दवाएं लिखी जा रही है।
 
सीएचसी के डॉक्टरों द्वारा बाहर की लिखी जा रही दवाएं
 
 चिकित्सकों द्वारा बाहर की लिखी गई दवाएं पूरे क्षेत्र में किसी भी मेडिकल स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। मात्र  सीएचसी मिल्कीपुर गेट के समाने पर स्थित आजाद मेडिकल स्टोर पर ही मिलती है अस्पताल के डॉक्टरों एवं मेडिकल स्टोर संचालकों की करतूतों के चलते मरीज और तीमारदार महंगे दामों पर दवाएं खरीदने को विवश है।ऐसा ही एक मामला सीएचसी मिल्कीपुर पर देखने को मिला। 
 
दवाओं के लिए मरीज लगाते रहते हैं, बाजारों में चक्कर
मरीज किरन कुमारी सीएचसी पर संचालित ओपीडी में बैठे चिकित्सक से दवा कराने आई थी। ओपीडी में मौजूद डॉक्टर जे पी विश्वकर्मा द्वारा उन्हें बाहर की दवाई लिख दी गई। पीड़िता किरन कुमारी ने बताया कि वे डॉक्टर द्वारा लिखी गई दवाओं का पर्चा लेकर पूरे इनायतनगर बाजार स्थित मेडिकल स्टोरों पर घूमती रही, लेकिन उन्हें दवा नहीं मिल सकी। 
 
मेडिकल स्टोर तथा अन्य लोगों के बताने के बाद जब वह आजाद मेडिकल स्टोर पहुंची तो डॉक्टर द्वारा लिखी दवा मिली तो लेकिन काफी महंगे दामों में स्टोर संचालक द्वारा दी गई। 
जब बाहर से महंगी दवा लिखे जाने के संबंध में डॉक्टर जी पी विश्वकर्मा से जानकारी चाही गई तो उन्होंने बताया कि ऐसा नहीं सभी मेडिकल स्टोर पर दवा उपलब्ध है।
 स्थानीय लोगों की माने तो सीएचसी मिल्कीपुर गेट पर स्थित आजाद मेडिकल स्टोर को यहां के डॉक्टरों का संरक्षण प्राप्त है। 

About The Author: Swatantra Prabhat UP