ज्वेलर्स की दुकान पर हुई 10 लाख रूपए की टप्पेबाजी की घटना में SPRA ने SHO के साथ घटनास्थल का किया निरीक्षण

स्वतंत्र प्रभात

मिल्कीपुर अयोध्या-थाना कुमारगंज से चंद कदम दूरी पर स्थित सोनी ज्वेलर्स एवं बर्तन भंडार की दुकान से टप्पेबाज ने लगभग 10 लाख रुपए के आभूषणों की टप्पेबाजी किए जाने के मामले में पुलिस पूरी तरह से सक्रिय हो गई है।  पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल कुमार सोनकर ने भी घटना के दूसरे दिन देर शाम घटनास्थल का गहनता से निरीक्षण करते हुए संबंधित पुलिसकर्मियों को आवश्यक कड़े दिशा निर्देश देते हुए गिरजा मोड़ के निकट एक दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज का भी अवलोकन किया।


बताते चलें कि कस्बा कुमारगंज की खंडासा मोड़ के निकट सोनी ज्वेलर्स एवं बर्तन भंडार की दुकान पर बीते शुक्रवार को एक टप्पेबाज ने ग्राहक बनकर आया था और दुकानदार प्रेम कुमार सोनी से पहले सोने की ओम लिखी लाकेट मांगी जब दुकानदार ने लाकेट दिखाया तो उसने कहा कि हमको 1 ग्राम की लॉकेट हमको चाहिए दुकानदार ने कहा कि एक ग्राम की लॉकेट हमारे पास नहीं है। तब टप्पेबाज ने पीतल का लोटा, कटोरी, चम्मच की खरीदारी किया और उसका पैसा भी दे दिया था, और पीतल की एक बड़ी थाली दिखाने के लिए कहा जब दुकानदार पीतल की थाली निकाल रहा था उसी समय टप्पेबाज ने गल्ले में रखें डिब्बे में सोने के आभूषण को निकाल कर गायब हो गया था।


पीड़ित ने घटना की जानकारी कुमारगंज पुलिस एवं पीआरबी पुलिस को दी थी।पुलिस भी सक्रियता दिखाई लेकिन सफलता हाथ नहीं लग सकी थी। दुकानदार का कहना है कि एसपी साहब ने कहां है कि पुलिस टीम में लगा दी गई हैं, बहुत जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।  प्रभारी निरीक्षक शिव बालक ने बताया कि संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जब उनसे पूछा गया कि एसपी ग्रामीण भी घटनास्थल पर आए थे क्या तो उन्होंने कहा कि हा पैदल गस्त के लिए आए थे।

About The Author: Swatantra Prabhat UP